DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तीन पुलिसकर्मियों सहित छह ने ठगे दो करोड़

दो करोड़ रुपये की ठगी के एक मामले में दिल्ली पुलिस के तीन कर्मियों का नाम सामने आया है। मगर शिकायत की जांच में जुटी आर्थिक अपराध शाखा आरोपी पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी से बच रही है। इस मामले में अब तक मुख्य आरोपी समेत दो लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। लेकिन आरोपों के घेरे में आए पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी को लेकर जांच एजेंसी ने चुप्पी साध ली है।

बताया जा रहा है कि अदालत में आत्मसमर्पण करने वाले मुख्य आरोपी महेश कुमार ने अपना गुनाह कबूल लिया है। बहरहाल पुलिस शिकंजे में आए दोनों आरोपी न्यायिक हिरासत में जेल में हैं। प्राथमिकी के मुताबिक एक परिवार ने मिलकर पड़ोसियों और करीबियों को तरह-तरह के सब्जबाग दिखाए। किसी को बेटी की शादी की रकम ब्याज सहित दोगुनी करने का प्रलोभन दिया, तो किसी को कमेटी में ज्यादा लाभ कमाने के दावपेंच समझाए। इस तरह उन्होंने तीन दर्जन से ज्यादा लोगों से दो करोड़ से अधिक रकम बटोर ली। 40 से अधिक लोगों की शिकायत पर परिवार के तीन पुलिस कर्मी सदस्यों समेत 8 आठ लोगों के खिलाफ भजनपुरा थाने में मामला दर्ज किया गया।

करोड़ों रुपये की ठगी का मामला होने के कारण जांच आर्थिक अपराध शाखा को सौंप दी गई। शाखा ने परिवार के एक सदस्य मनोज को गिरफ्तार किया। जांच के दौरान मामले के मुख्य आरोपी महेश कुमार ने कड़कड़डूमा स्थित मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत में आत्म-समर्पण कर दिया। शाखा ने मुख्य आरोपी को दो बार रिमांड पर लिया।

गौरतलब है कि आरोपी महेश कुमार ने तो जांच एजेंसी के समक्ष अपना गुनाह कबूल लिया है, मगर शाखा है कि मामले के अन्य आरोपियों को गिरफ्तार करने से परहेज कर रही है। मामले में आरोपी तीन पुलिसकर्मी आज भी बेधड़क अपनी ड्यूटी बजा रहे हैं। पुलिस की मानें तो अभी जांच जारी है। समय आने पर अन्य गिरफ्तारियों को अंजाम दिया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:तीन पुलिसकर्मियों सहित छह ने ठगे दो करोड़