DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिल्ली में होगा फ्रांस महोत्सव का उद्घाटन

फ्रांस महोत्सव का उद्घाटन समारोह अब दिल्ली में होगा। पुरातत्व विभाग द्वारा सुप्रीम कोर्ट में दाखिल शपथ पत्र के बाद अभी तक कार्यक्रम की अनुमति नहीं मिल पाई है। आगरा में महोत्सव का समापन समारोह कराए जाने की तैयारी है। अब फरवरी में फ्रांस के राष्ट्रपति सरकोजी और उनकी पत्नी कार्ला ब्रूनी ताजमहल के साये में नजर आएँगीं।

फ्रांस महोत्सव का उद्घाटन आगरा में कराने के लिए फ्रांस सरकार के प्रतिनिधियों ने ताजमहल के पाश्र्व में स्थल तय किया था। ये स्थान ताजमहल से पाँच सौ मीटर की दूरी पर होने के कारण कार्यक्रम में बाधा बन रहा था। पुरातत्व विभाग ने एक हफ्ते पहले सुप्रीम कोर्ट में नीरी, सिंचाई विभाग, प्रदूषण विभाग, पर्यटन विभाग की रिपोर्ट को लगाकर शपथ पत्र दाखिल किया।

शपथ पत्र के माध्यम से कार्यक्रम स्थल के लिए अनुमति दिए जाने का अनुरोध किया गया है। महोत्सव के लिए 19 नवंबर की तिथि प्रस्तावित थी, लेकिन सुप्रीम कोर्ट से अभी तक अनुमति न मिल पाने के कारण उद्घाटन के लिए अब दिल्ली का चयन किया गया है।

एक वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी के अनुसार अब एक दिसंबर को दिल्ली में फ्रांस महोत्सव का उद्घाटन होगा। महोत्सव 31 जनवरी, 2010 तक चलेगा। महोत्सव का समापन समारोह आगरा में ताजमहल के पाश्र्व में ही कराए जाने की योजना है। अब फरवरी माह में फ्रांस के राष्ट्रपति सरकोजी और उनकी पत्नी कार्ला ब्रूनी ताजमहल के साये में दिखेंगी। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दिल्ली में होगा फ्रांस महोत्सव का उद्घाटन