DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

संसद के शीतकालीन सत्र में हाईकोर्ट बेंच पर आयेगा निजी बिल

वेस्ट यूपी में हाईकोर्ट बेंच को लेकर आंदोलन अब जोर पकड़ता जा रहा है। साथ ही नई रणनीति बनाने की कार्रवाई भी चल रही है। नई रणनीति के तहत पहली बार संसद में हाईकोर्ट बेंच के मुद्दे पर स्थानीय सांसद राजेन्द्र अग्रवाल ने निजी बिल लाने की घोषणा की है। सोमवार को निजी बिल के मुतल्लिक मसौदा तैयार कर लिया गया। इसके लिए पहले लोकसभा स्पीकर से अनुमति प्राप्त की जायेगी। अनुमति मिलते ही बिल लोकसभा में प्रस्तुत कर दिया जायेगा। उधर, संघर्ष समिति ने सांसद के निजी बिल पर वेस्ट यूपी के अन्य सभी सांसदों से समर्थन की अपील की है।

इससे पहले 24 अक्टूबर की रैली में सांसद ने संसद के अगले सत्र में हाईकोर्ट बेंच मुद्दे को उठाने की बात कही थी। सोमवार को वेस्ट यूपी हाईकोर्ट बेंच स्थापना केन्द्रीय संघर्ष समिति के अध्यक्ष गजेन्द्र सिंह धामा, संयोजक सतीश कुमार शर्मा, इनकम टैक्स बार एसोसिएशन के सचिव राजीव सिंघल ने सांसद राजेन्द्र अग्रवाल से मुलाकात की। संघर्ष समिति के पदाधिकारियों ने सांसद को हाईकोर्ट बेंच के संबंध में विस्तार से जानकारी उपलब्ध कराई। जिसके बाद निजी बिल का मसौदे को अंतिम रूप दिया गया है।

सांसद ने कहा कि निजी बिल के लिए पहले स्पीकर से अनुमति प्राप्त करनी होती है। 19 नवम्बर से संसद का शीतकालीन सत्र प्रारम्भ हो रहा है। निजी बिल के लिए सत्र प्रारम्भ होने के साथ अनुमति पत्र का आवेदन लगा दिया जायेगा। पूरा भरोसा है कि निजी बिल प्रस्तुत करने की अनुमति स्पीकर से मिल जायेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:शीतकालीन सत्र में हाईकोर्ट बेंच पर आयेगा निजी बिल