DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विजय मिश्र का घर और शॉपिंग कॉम्पलेक्स कुर्क

संत रविदास नगर (भदोही) के बाहुबली विधायक विजय मिश्र पर पुलिस का शिकंजा कसता जा रहा है। सोमवार को उनका अल्लापुर स्थित आवास और शॉपिंग कॉम्पलेक्स कुर्क किया गया। उनके मकान से सामान को कब्जे में लेने के बाद पुलिस ने वहाँ सरकारी ताला लगा दिया। शॉपिंग कॉम्पलेक्स में कोचिंग संस्थान समेत कई दुकान और फ्लैट हैं।

ऐसे में पुलिस कुछ हिस्से को ही सील कर सकी, शेष फ्लैट मालिकों और दुकानदारों से पुलिस ने पेपर पर साइन करा लिए। कॉम्पलेक्स के सभी किराएदार अब अदालत में किराया जमा करेंगे। कुर्क किए गए घर और कॉम्पलेक्स की कीमत तीन करोड़ रुपये से अधिक आँकी गई है। रविवार को उनके  खपटिहा स्थित घर पर कुर्की की कार्रवाई की गई थी। 

सपा विधायक विजय मिश्र के खिलाफ 14 (1) गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है। सोमवार सुबह सीओ शंकर दत्त शुक्ला, सिटी मजिस्ट्रेट संग विधायक के अल्लापुर स्थित मकान पर पहुँचे। अफसरों के साथ कई थानों की फोर्स और पीएसी थी। वहाँ दो नौकरों के अलावा कोई नहीं था। पुलिस चौकी के पास स्थित घर का सामान कब्जे में लेने के बाद पुलिस ने उसे सील कर दिया। घर से 50 मीटर दूरी पर ही विजय टॉवर नाम से विजय मिश्र का शॉपिंग कॉम्पलेक्स है।

अफसरों ने उसे भी कुर्क करने की कार्रवाई शुरू की तो वहाँ के कोचिंग संचालक व अन्य दुकानदार गुहार लगाने लगे। ऊपर बने फ्लैट के लोगों ने भी शिकायत दर्ज कराई। इसके बाद अफसरों से बातचीत कर टॉवर के कुछ हिस्से को सील किया गया जबकि जो हिस्से किराएदारों के हाथों में थे उनके खिलाफ कागजी कार्रवाई की गई।

सभी किराएदारों से लिखा लिया गया है कि अब वह विजय मिश्र और उनके परिवार के लोगों से संपर्क न कर किराया व अन्य खानापूरी कोर्ट में करेंगे। डीआईजी चंद प्रकाश के मुताबिक, विजय मिश्र पर कई मामले हैं। गैंगस्टर एक्ट के तहत संपत्ति कुर्क करने का निर्देश हुआ है। अन्य संपत्ति का पता लगाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि माफिया के खिलाफ अभियान में और तेजी लाई जाएगी। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:विजय मिश्र का घर और शॉपिंग कॉम्पलेक्स कुर्क