DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

देव दीपावली की छटा विशिष्ट जनों ने भी निहारी

देव दीपावली की आभा को निहारने देशी-विदेशी पर्यटकों के बीच अनेक विशिष्ट विभूतियां भी काशी में मौजूद रहीं। हाईकोर्ट (इलाहाबाद) के चीफ जस्टिस सीके प्रसाद, पावर ग्रिड के चेयरमैन एसके चतुर्वेदी, प्रदेश के उप लोकायुक्त स्वतंत्र सिंह समेत दजर्न भर अतिविशिष्ट लोगों ने गंगा की अवरिल धारा के साथ ही दीपोत्सव की छटा निहारी।

सोमवार को गंगा घाट पर उमड़े जन सैलाब के मद्देजनर प्रशासन की व्यवस्था कमतर साबित हुई कारण भीड़ बेकाबू थी। कलेक्ट्रेट में सोमवार को बंदी नहीं थी लेकिन प्रशासनिक अमला भी दीपावली कार्यक्रम में ही व्यस्त रहा। कोर्ट में भी सिर्फ तारीखें पड़ती रहीं। श्री लंका के राजदूत भी सोमवार को शहर में थे। बौद्ध धर्मावलंबी होने के नाते उन्होंने अपना समय सारनाथ मे व्यतीत किया।

देव दीपावली पर बीच में जिच के चलते पर्यटकों की भीड़ ठिठक गयी थी लेकिन दो दिन पहले माहौल बदलते ही पर्यटकों का रुख वाराणसी की ओर हो गया। शहर के सभी पांच सितारा ही नहीं छोटे होटल व लाज भी बुक थे। होटल व्यवसाय से जुड़े लोगों का मानना था कि देव दीपावली कार्यक्रम को लेकर फैले भ्रम से विश्व स्तर पर काफी प्रभाव पड़ा। माहौल पुन: बनाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:देव दीपावली की छटा विशिष्ट जनों ने भी निहारी