DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टैक्सी स्टैंड पर वसूली के विवाद में फायरिंग

बलिया-गड़वार मार्ग पर चलने वालों वाहनों से स्टैंड टैक्स की वसूली को लेकर सोमवार को दो गांवों के लोगों के बीच हुए विवाद में एक पक्ष के लोगों ने फायरिंग की जिससे लगभग आधा दजर्न लोग घायल हो गये। हमलावरों ने एक बोलेरो व मिनीबस भी क्षतिग्रस्त कर दी। जवाबी कार्रवाई में दूसरे पक्ष ने हमलावरों के गांव के आधा दजर्न वाहनों में तोड़फोड़ की। पुलिस ने आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए शहर से सटे परमंदापुर गांव में छापेमारी की, लेकिन कोई हाथ नहीं आया।

शहर के नजदीक ही फेफना थाना क्षेत्र के मिड्ढा गांव के लोगों द्वारा बलिया-गड़वार मार्ग के वाहनों के स्टैंड (कांग्रेस कार्यालय के पीछे स्थित) का संचालन किया जाता है। संचालक ही स्टैंड टैक्स वसूलते हैं। वसूली को लेकर रविवार को मिड्ढा व परमंदापुर गांव के कुछ लोगों के बीच विवाद हुआ था और इसी मुद्दे पर सोमवार को मारपीट हो गयी। इस मामले में मिड्ढा निवासी व जिला पंचायत के पूर्व उपाध्यक्ष स्व. अखिलेश सिंह के भतीजे शिवप्रकाश सिंह ने कोतवाली पुलिस को तहरीर दी।

तहरीर के अनुसार स्व. अखिलेश सिंह की टाटा 407 (यूपी 60-9029) बलिया-गड़वार मार्ग पर चलती है। सोमवार की सुबह करीब साढ़े सात बजे वह वाहन नगरा से बलिया आ रहा था तो गड़वार मार्ग पर परमंदापुर निवासी मुन्ना व भोला ने वाहन चालक से रंगदारी के तौर पर पांच सौ रुपये मांगा। चालक के इनकार करने पर दोनों ने लाठी-डंडे से मारकर गाड़ी के शीशे तोड़ दिये।

चालक की सूचना पर शिवप्रकाश सिंह, दुर्गविजय सिंह, बहादुर यादव, पिंटू सिंह, शशि प्रकाश तिवारी व अपने सरकारी गनर संजीव कुमार सिंह के साथ मौके पर पहुंचे। इन लोगों को देखते ही मुन्ना खां, भोला खां, जाकिर खां व 15-20 लोगों ने घेर लिया और लाठी-डंडे से हमला कर दिया तथा फायर किया। गाड़ी से बाहर आने पर मुन्ना खां के ललकारने पर बाकी लोग हाकी व लाठी से मारने लगे।

मौके पर अन्य लोगों के पहुंचने व सरकारी गनर को अधिकारियों को मोबाइल से सूचना देता देखकर मुन्ना खां ने पिंटू सिंह के हाथ से लाइसेंसी दोनाली बंदूक व शिवप्रकाश सिंह का मोबाइल लेकर जान से मारने की धमकी देते हुए भाग निकला। उधर परमंदापुर गांव के अतहर खां, जुनेद खां, मेराज खां, जुनेद खां, फिरोज खां ने बताया कि उन लोगों के वाहन सोमवार को गड़वार की ओर से बलिया आ रहे थे तो मिड्ढा व अगरसंडा गांव के बीच गड़वार मार्ग पर मिड्ढा गांव के लोगों ने वाहनों को रोककर तोड़-फोड़ की, टायर फाड़ दिया और वाहनों में लगी बैटरी उठा ले गये।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:टैक्सी स्टैंड पर वसूली के विवाद में फायरिंग