DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भाजपा को रोहरु सीट पर कब्जे की उम्मीद

हिमाचल प्रदेश के रोहरू विधानसभा सीट पर एक रोचक लड़ाई चल रही है जहां भाजपा के वरिष्ठ नेता खुशी राम बलनटाह कांग्रेस के उम्मीदवार मनजीत ठाकुर के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं। यह सीट परंपरागत रूप से केंद्रीय इस्पात मंत्री वीरभद्र सिंह की रही है।

इस सीट पर सात नवंबर को उपचुनाव होना है। इसके अलावा कांगड़ा के जवाली विधानसभा सीट पर भी इसी दिन चुनाव होना है। वास्तव में वीरभद्र की पत्नी प्रतिभा यहां से कांग्रेस की टिकट पर उम्मीदवार थीं लेकिन अंतिम समय में उन्हें टिकट नहीं मिला। केंद्र की राजनीति में जाने से पहले लगातार 19 वर्षों से इस सीट का प्रतिनिधित्व वीरभद्र करते रहे हैं।

भले ही उपचुनाव के परिणाम से राज्य की भाजपा सरकार पर प्रभाव नहीं पड़ेगा लेकिन जीत के सांकेतिक महत्व को दोनों पार्टियां खोना नहीं चाहतीं। 68 सदस्यीय राज्य विधानसभा में भाजपा के पास 41 सीटें हैं।

भाजपा का मानना है कि प्रतिभा को टिकट नहीं देने से कांग्रेस का परंपरागत वोट बैंक पार्टी के खिलाफ जाएगा और इस सीट पर जीतने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती। बलनटाह की जीत सुनिश्चित करने के लिए धूमल सरकार के करीब आधे दजर्न मंत्री विधानसभा में लंगर डाले हुए हैं।

रोहरू उपमंडल के आंद्रोहती गांव के बलनटाह लोगों से एक अंतिम मौका देने की अपील कर रहे हैं क्योंकि वह केंद्रीय इस्पात मंत्री के खिलाफ 1990 से लगातार हारते आ रहे हैं। परिसीमन के कारण अगले चुनाव से सीट आरक्षित हो जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भाजपा को रोहरु सीट पर कब्जे की उम्मीद