DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कश्मीर मसले का जल्द समाधान चाहता है पाक: गिलानी

कश्मीर मसले का जल्द समाधान चाहता है पाक: गिलानी

प्रधानमंत्री युसूफ रजा गिलानी ने कहा कि कश्मीरी जनता की आकांक्षाओं के अनुरूप पाकिस्तान कश्मीर मसले का समाधान जल्द चाहता है क्योंकि क्षेत्र में स्थायी शांति के लिए यह बहुत जरूरी है।

पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) के राष्ट्रपति राजा जुल्करनैन खान और नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री राजा मुहम्मद फारुक हैदर के साथ बैठक के दौरान गिलानी ने यह बात कही। एक आधिकारिक बयान में गिलानी के हवाले से कहा गया है कि कश्मीर के मुद्दे पर पूरा देश एकजुट है और कश्मीरी जनता की आकांक्षाओं के अनुरूप पाकिस्तान इस मसले का जल्द समाधान चाहता है, क्योंकि यह क्षेत्र में स्थायी शांति के लिए जरूरी है।
 
उन्होंने कहा कि कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान का सैद्धांतिक रूख अपरवर्तित है और कश्मीर की जनता को राजनीतिक, नैतिक और राजनयिक समर्थन जारी रखेगा। विश्व के कई नेताओं के साथ अपनी हालिया मुलाकातों का उल्लेख करते हुए गिलानी ने कहा कि उन्होंने कश्मीर विवाद को रेखांकित किया है और जोर दिया है कि इसका समाधान होना चाहिए।

विभिन्न मंचों पर कश्मीर मुद्दे को उठाने के लिए खान ने गिलानी के प्रयासों की सराहना की। कश्मीरी जनता को सहयोग के लिए उन्होंने पाकिस्तान सरकार के प्रति आभार जताया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कश्मीर मसले का जल्द समाधान चाहता है पाक: गिलानी