DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एएमयू ने की हत्या मामले की सीबीआई जांच की मांग

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) ने एक छात्र शाहनवाज आलम की हत्या की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से कराने की मांग की है।

विश्वविद्यालय की कार्यकारी परिषद के सदस्य और प्रोफेसर मुजाहिद बेग ने कहा, ‘‘हमने केंद्र सरकार को फैक्स के माध्यम से पत्र भेजकर छात्र शाहनवाज की हत्या की सीबीआई जांच की मांग की है।’’ उन्होंने कहा कि इस संबंध में जल्द ही एक प्रतिनिधिमंडल केंद्रीय मानव संसाधान विकास मंत्री कपिल सिब्बल से मुलाकात करेगा।

केंद्र सरकार को भेजे पत्र में विश्वविद्यालय प्रशासन ने हत्या और बाद में परिसर में आशांति फैलाने में स्थानीय नेताओं की कथित भूमिका की जांच की आवश्यकता पर भी बल दिया।
 
बेग ने कहा, ‘‘बिना नेताओं के इशारे और संरक्षण के छात्र इतना हिंसक प्रदर्शन नहीं कर सकते है। कुछ स्थानीय नेताओं ने निहित स्वार्थ के लिए छात्र की हत्या के बहाने एएमयू की छवि खराब कर यहां के शैक्षणिक माहौल को बाधित करने के लिए कुछ छात्रों से मिलीभगत की।’’

उल्लेखनीय है कि बीएससी अंतिम वर्ष के छात्र शाहनवाज की हत्या के विरोध में छात्रों के लगातार उग्र प्रदशर्न को देखते हुए एएमयू प्रशासन ने शुक्रवार को अगली घोषणा तक विश्वविद्यालय बंद करने का ऐलान किया था। गत मंगलवार को करीब 600 छात्रों ने अलीगढ़ रेलवे स्टेशन पर तोड़फोड़ करते हुए चार घंटे तक दिल्ली-हावड़ा रेलमार्ग जाम कर रखा था।

पुलिस ने हत्या के आरोपी हाजी कल्लू को गिरफ्तार कर लिया है और आशंका जता रही है कि इसमें हत्या को अंजाम देने में दो-तीन लोग और शामिल थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एएमयू ने की हत्या मामले की सीबीआई जांच की मांग