DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

स्वादिष्ट और पौष्टिक नाश्ता यानि सैंडविच

स्वादिष्ट और पौष्टिक नाश्ता यानि सैंडविच

क्या आपको मालूम है कि जिस लजीज सैंडविच को देख मुंह में पानी आ जाता है उसके दुनिया में आने की कहानी उतनी ही रूचिकर है । हुआ यूं कि जॉन मॉटेंग नाम के एक सज्जन पक्के जुआरी थे । एक दिन जुआ खेलते खेलते वह इतना खो गए कि उन्होंने नाश्ते को जुएं के साथ करने के लिए मांस के टुकड़े को दो स्लाइस में डाला और खा गए ।

इस तरह दुनिया भर में सबसे लोकप्रिय व्यंजनों में से एक सैंडविच आस्तित्व में आया । दुनिया के हर कोने में छाने वाला सैंडविच आज भी नहीं बदला । दो सलाइस के बीच में कुछ भी भरो और सैंडविच तैयार । दुनिया भर में सबमैरिन सैंडविच की करीब 32,000 चेन चलाने वाले सबसे बड़े और प्रतिष्ठित ब्रांड सबवे में मार्केटिंग अधिकारी अंकित बताते हैं कि उनके यहां सैंडविच की अनेक वेराइटी मिलती हैं और युवाओं में ये खासे लोकप्रिय हैं ।

उन्होंने बताया कि आजकल सैंडविच में हेल्थ और न्यूट्रीशन का विशेष ध्यान रखा जता है । सबवे के केवल भारत में 152 रेस्त्रां हैं । अंकित ने कहा कि उनके यहां पौष्टिक सैंडविच बनाने के गुर सिखाए जाते हैं । भारत में सैंडविच घर से बाहर खाने की प्रवत्ति धीरे धीरे बढ रही है । सैंडविच में सबसे लोकप्रिय सबमैरिन सैंडविच है । इटली के नेपल्स में शुरू हुआ सबमैरिन सैंडविच वहां इटालियन हीरो और पुअर ब्वॉय कहलाता है । वहां नुकीले ब्रेड के बीच मक्खन और मांस के टुकड़े रखे जाते हैं ।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:स्वादिष्ट और पौष्टिक नाश्ता यानि सैंडविच