DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ट्रक ट्रेन से टकराया,14 मरे 28 घायल

उत्तर प्रदेश में गोण्डा जिले के नवाबगंज क्षेत्र में गोरखपुर से अयोध्या जा रही ट्रेन संख्या 0441 अप कल्याणपुर के पास रेलवे क्रासिंग पर  एक ट्रक से टकरा गई जिससे 14 लोगों की मृत्यु हो गई और 28 घायल हो गए।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ए.पद्मजा  को बताया कि गोरखपुर से अयोध्या आ रही रेलगाडी से बिना चौकीदार वाले फाटक पर बालू लदा ट्रक टकरा गया। इससे रेलगाडी के गेट पर लटके 11 यात्रियों की मौके पर ही मृत्यु हो गई और तीन लोगों की उपचार के दौरान मृत्यु हुई। मृतकों में ट्रक पर सवार एक व्यक्ति भी शामिल है। सभी घायल 28 लोगों को फैजाबाद जिला अस्पताल में भेज दिया गया है। घायलों में 13 की हालत गंभीर है।
 
उन्होंने बताया कि मृतकों में छह की शिनाख्त हो गई है जिसमें दो गोरखपुर तीन गोण्डा तथा एक कुशीनगर का रहने वाला है। इस सिलसिले मे विधिक कार्रवाई की जा रही है। ट्रेन को गन्तव्य के लिए रवाना कर दिया गया है।

 रेलवे ने मृतकों के आश्रितों को पांच लाख रुपए गंभीर घायलों को एक लाख रुपए और मामूली रुप से घायलों को दस हजार रुपए सहायता देने की घोषणा की है।

 कल कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर यात्री अयोध्या में सरयू नदी में स्नान के लिए जा रहे थे। इस बीच रेलवे सूत्रों के मुताबिक दुर्घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। मौके पर पुलिस रेलवे एवं जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी पहुंच गए हैं। शवों को पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय ले जाया गया। दिल्ली से रेलवे विभाग के तीन वरिष्ठ अधिकारियों को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ट्रक ट्रेन से टकराया,14 मरे 28 घायल