DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

घोड़ी पर सवार होकर निकली 60 दुल्हों की बारात

शहर की ओल्ड फरीदाबाद अग्रवाल धर्मशाला से शाम 4:30 बजे महाराजा अग्रसेन विवाह समिति द्वारा पूरे गाजे-बाजे के साथ 60 दुल्हों की बारात एक साथ निकाली गई। विवाह समारोह का भव्य आयोजन किया गया। इस मौके पर मुख्य अतिथि के रुप में विधायक आनंद कौशिक व अमित नागर को आमंत्रित किया गया।

महाराजा अग्रसेन विवाह समिति 8 वर्षों से सर्व-जातीय विवाह समाज सेवा की भावना से कराती आई है। अभी तक विवाह साधारण तरीके से सम्पन्न होते थे, लेकिन पहली बार शहर में इस तरह का आयोजन किया गया। परिणय-सूत्र में बंधने वाले 60 दुल्हों को पहले सारे रीति-रिवाज के मुताबिक घोड़ी पर सवार किया गया। बारात नई अग्रवाल धर्मशाला तेल मिल, ओल्ड फरीदाबाद से चलकर मेन बाजार से होती हुई सेक्टर 16-ए नेहरु कॉलेज के नजदीक दशहरा ग्राउंड पहुंची, जहां पर विवाह के लिए 60 बेदियां बनाई गई थीं। विवाह में हजारों की संख्या में लोग मौजूद थे।

जहां एक तरफ विवाह समारोह का नजारा देखने लायक था वहीं घुड़चढ़ी के वक्त ओल्ड फरीदाबाद में जाम लग गया। बारात के निकलने से मार्केट में घंटों जाम लगा रहा। वाहनों को दो किलोमीटर का सफर तय करने में करीब घंटा भर से ज्यादा लग गया।
इधर पंड़ितों का इंतजाम समय से नहीं होने के चलते विवाह में देरी हुई। खबर लिखे जाने तक पंडितों की संख्या कम रहने व समय पर पंडितों का इंतजाम नहीं होने से विवाह कार्यक्रम में दो घंटे की देरी हो चुकी थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:घोड़ी पर सवार होकर निकली 60 दुल्हों की बारात