DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टीवी कांबो बॉक्स

अगर आप अपने कंप्यूटर की स्क्रीन पर ही टीवी देखने का लुत्फ उठाना चाहते हैं तो यह टीवी कोंबो बॉक्स की मदद से संभव है। यह एक ऐसा बाहरी उपकरण है जिसे आप आप अपने कंप्यूटर मॉनीटर से जोड़ सकते हैं।

आम तौर पर लोग टीवी ट्यूनर कार्ड कंप्यूटर में लगवाते हैं। इससे भी मॉनीटर स्क्रीन पर टीवी देखा जा सकता है। लेकिन, टीवी कांबो बॉक्स का फायदा यह है कि इसमें आप बिना कंप्यूटर चलाए (सीपीयू की पॉवर ऑन किए बिना) भी टीवी का लुत्फ उठा सकते हैं।

और भी कई फायदे
इस कोंबो बॉक्स में इनबिल्ट स्पीकर भी लगे होते हैं। आप उनकी मदद से टीवी की आवाज सुनें और चाहें तो इसमें बाहरी स्टीरियो स्पीकर जोड़कर मनचाही आवाज का मजा ले सकते हैं। इसके अलावा इसमें कैलकुलेटर गेम्स और टाइमर जैसे फंक्शन भी मौजूद हैं।

रिमोट पर हैं सभी ऑप्शनंस
यह टीवी और पीसी के फंक्शन को बिना अनप्लग किए आपकी इच्छा पर रिमोट से बदल सकता है यानी जब चाहें टीवी देखें और जब मन हो पीसी पर काम करें। रिमोट पर ही इसके लिए ऑप्शन मौजूद हैं। इसके रिमोट पर ही सब तरह के नियंत्रक बटन मौजूद हैं जिनमें सामान्य केबल या डिश टीवी रिमोट जैसे सभी ऑप्शन उपलब्ध हैं।
कोंबो बॉक्स में ऑपरेटर से प्राप्त केबल, डीटीएच  केबल, यूएसबी केबल को जोड़ा जा सकता है। कोंबो बॉक्स के रिमोट की मदद से आप ऐसे 1000 तक चैनल तक देख सकते हैं, जिनकी सेवा स्त्रोत से उपलब्ध हो।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:टीवी कांबो बॉक्स