DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नए संकल्प

हर शख्स नए संकल्प लेकर जीवन के पिछले वर्षो के मुकाबले ज्यादा संतोषप्रद और सफल होना चाहता है। ज्यादातर लोग अपने व्यक्तिगत जीवन की बेहतरी के लिए विशेष मौकों पर नए संकल्प लेकर उन्हें पूरा करने की कोशिश करते हैं। हम आपको आज ऐसे पांच संकल्प बताने जा रहे हैं, जिन्हें पूरा करके आप अपने कॅरियर और प्रोफेशनल जीवन को और बेहतर और संतोषप्रद बना सकते हैं।

नया सीखो
हर दिन कुछ न कुछ नया सीखिए। ऐसे हालात में, जबकि दुनिया भर में मंदी है और नौकरियां घट रही हैं, आपके हुनर में होने वाला इजाफा आपको कॅरियर में ऊंचे से ऊंचे पायदान पर पहुंचा सकता है।

योजना बनाओ
किसी भी काम को परफैक्ट तरीके से अंजाम देने के लिए पहले से योजना बनाने की आदत डालें। उसके बाद उस पर सख्ती से अमल करें। इससे आपका कॅरियर संगठित होगा और आपको परिवार के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताने का मौका भी मिलेगा।

स्वयं को श्रेय दें
कामयाबी को तबियत से सेलिब्रेट करें। अगर आप शाबासी के हकदार हैं, तो हिचक कैसी? अपनी सफलताओं की बाकायदा लिस्ट बनाकर रखें और काम पर फख्र करना सीखें। 

नेटवर्क बढ़ाएं
नेटवर्किग यानी मेलजोल बढ़ाना आजकल दुनियाभर में कामयाबी का मूलमंत्र बन चुका है। इसलिए यथासंभव ज्यादा से ज्यादा लोगों से जान-पहचान और दोस्ती बढ़ाएं।  

आरामतलबी छोड़ें
अगर आपका स्वभाव सिर्फ काम में मस्त रहना और नया कुछ न करने का है, तो संभल जाएं। इस दौर में ऐसी बेफिक्री ठीक नहीं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नए संकल्प