फोटो गैलरी

Hindi Newsअफगानिस्तानः अब्दुल्ला अब्दुल्ला ने चुनाव से हाथ खींचे

अफगानिस्तानः अब्दुल्ला अब्दुल्ला ने चुनाव से हाथ खींचे

अफगानिस्तान में राष्ट्रपति चुनाव को चुनौती देने वाले अब्दुल्ला अब्दुल्ला ने रविवार को घोषणा की कि वह अगले सप्ताहांत में होने वाले निर्णायक चुनाव (रनऑफ चुनाव) में शामिल नहीं होंगे क्योंकि धोखाधड़ी...

अफगानिस्तानः अब्दुल्ला अब्दुल्ला ने चुनाव से हाथ खींचे
एजेंसीSun, 01 Nov 2009 04:14 PM
ऐप पर पढ़ें

अफगानिस्तान में राष्ट्रपति चुनाव को चुनौती देने वाले अब्दुल्ला अब्दुल्ला ने रविवार को घोषणा की कि वह अगले सप्ताहांत में होने वाले निर्णायक चुनाव (रनऑफ चुनाव) में शामिल नहीं होंगे क्योंकि धोखाधड़ी रोकने की उनकी मांगों को खारिज कर दिया गया है।

अब्दुल्ला अब्दुल्ला ने अपने समर्थकों से कहा कि मैं सात नवंबर को होने वाले चुनाव में भाग नहीं लूंगा क्योंकि एक पारदर्शी चुनाव की संभावना नहीं है।

अब्दुल्ला ने 20 अगस्त को हुए चुनाव में धांधली के लिए आयोग की निंदा करते हुए कहा कि उन्होंने इस बार निष्पक्ष चुनाव के लिए यह मांग रखी थी। उन्होंने कहा कि उनके प्रस्ताव खारिज कर दिए गए, इसलिए वह अब चुनाव में भाग नहीं लेंगे।

संवाददाताओं ने जब उनसे पूछा कि क्या वह चुनाव के बहिष्कार का आह्वान कर रहे हैं तो उन्होंने कहा कि मैंने ऐसा कोई आह्वान नहीं किया है।

करजई के प्रवक्ता वहीद उमर ने कहा कि यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि अब्दुल्ला दौड़ से बाहर हो गये हैं लेकिन शनिवार को होने वाला चुनाव उनके बिना भी होना चाहिए। उमर ने कहा कि हमारा मानना है कि चुनाव होने चाहिए, प्रक्रिया पूरी होनी चाहिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें