DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तेंदुलकर को दादा कहने लगे हैं युवराज

तेंदुलकर को दादा कहने लगे हैं युवराज

सचिन तेंदुलकर भले ही सिर्फ 36 बरस के हों लेकिन टीम इंडिया के उनके साथियों ने उन्हें अभी से दादा कहना शुरू कर दिया है। युवराज सिंह ने इतने लंबे समय तक क्रिकेट खेलने की तेंदुलकर की क्षमता और परफेक्ट बनने की उनकी भूख की तारीफ करते हुए कहा कि किसी दूसरे खिलाड़ी के लिए इतने लंबे समय तक खेलना मुश्किल होगा।
   
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में भारत की छह विकेट से जीत में अहम भूमिका निभाने के बाद युवराज ने कहा कि हमने उन्हें (तेंदुलकर) दादा कहना शुरू कर दिया है। करियर के इस चरण में भी वह हर मैच के साथ खुद में सुधार करना चाहते हैं। उनके लिए बेहतर होने की प्रक्रिया का कोई अंत नहीं है फिर चाहे आपने कुछ भी हासिल कर लिया हो। वह बेहतरीन व्यक्ति है और मुझे नहीं लगता है कि कोई और खिलाड़ी उसकी तरह 20 साल या इससे अधिक खेल पाएगा।
   
1989-90 में पदार्पण के बाद तेंदुलकर ने बल्लेबाजी में ढेरों रिकॉर्ड के साथ 159 टेस्ट में 12777 रन के अलावा 433 वनडे मैचों में 16953 रन बनाए। तेंदुलकर वनडे मैचों में 17,000 रन का आंकड़ा छूने से सिर्फ 47 रन दूर हैं और यह पूछने पर कि क्या इस अवसर पर जश्न की कोई योजना है। युवराज ने कहा कि हम उनके लिए जश्न की योजना बनाते-बनाते थक गए हैं। हर हफ्ते वह कोई नया रिकॉर्ड बनाते हैं। आप कितनी बार जश्न मना सकते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:तेंदुलकर को दादा कहने लगे हैं युवराज