DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

महाराष्ट्र विधानसभाः पहली बार चुने गए 50 फीसदी विधायक

महाराष्ट्र विधानसभाः पहली बार चुने गए 50 फीसदी विधायक

महाराष्ट्र के निर्वाचित 288 विधायकों में से 50 फीसदी विधायक पहली बार विधानसभा के लिए चुने गए हैं। विधान भवन के अधिकारी ने बताया कि 143 विधायक पहली बार विधानसभा के लिए चुने गए हैं।

पहली बार जीतने वाले नए नेताओं की फेहरिस्त में जहां 33 विधायकों के साथ कांग्रेस पहले पायदान पर है वहीं शिव सेना (29) , राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और भारतीय जनता पार्टी (22-22) के साथ-साथ महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के 16 और समाजवादी पार्टी के चार विधायकों को पहली बार विधानसभा में बैठने का अवसर मिला है। इसके अलावा 16 निर्दलीय विधायकों ने भी पहली बार जीत का स्वाद चखा है।

कांग्रेस और राकांपा के बीच मंत्रालय को लेकर तनातनी के कारण भले ही बारहवीं विधानसभा के पहले सत्र में देरी हो रही हो, लेकिन पहली बार विधायक बनने वालों के उत्साह पर इसका कोई असर नहीं पड़ा है जो सदन में जनहित से जुड़े मुद्दों पर बहस के लिए उत्साहित हैं।

शिव सेना के विधायक ओमराजे निंबालकर (26) सदन की कार्यवाही में भाग लेने को लेकर काफी उत्साहित हैं। ओमराजे उस्मानाबाद से अपने संबंधी और पूर्व राज्यमंत्री राणा जगजीत सिंह पाटिल को हराकर विधानसभा में आए हैं।

कांग्रेस के दिवंगत नेता पवनराजे निंबालकर के बेटे ने कहा कि उन्होंने सदन की नियमावलियों का अध्ययन करना शुरू कर दिया है और खुद को विकास के मुद्दे उठाने के लिए तैयार कर रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:महाराष्ट्र विधानसभाः पहली बार चुने गए 50 फीसदी विधायक