DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे को हराया

बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे को हराया

नजमूल हुसैन (13 रन पर तीन विकेट) की घातक गेंदबाजी के बाद ओपनर तमीम इकबाल (80) और मोहम्मद अशरफुल (63) की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे को तीसरे वनडे में चार विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली।

जिम्बाब्वे की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए हुसैन की अगुआई में बांग्लादेश के गेंदबाजों के कहर के आगे 41.1 ओवर में 196 रन पर ही ढेर हो गई। इसके जवाब में बांग्लादेश ने 40.4 ओवर में छह विकेट पर 198 रन बनाकर मैच जीत लिया।

इकबाल ने 72 गेंदों पर दस चौके और दो छक्कों की मदद से 80 रन बनाए जबकि अशरफुल ने धैयपूर्ण पारी खेलते हुए 91 गेंदों पर सात चौकों और एक छक्के के साथ 63 रन जोड़े। बांग्लादेश का पहला विकेट 24 रन के योग पर गिर गया था लेकिन इकबाल और अशरफुल ने दूसरे विकेट के लिए 98 रन जोड़कर टीम को जीत की राह पर डाल दिया। जिम्बाब्वे की ओर से काइल जारविस ने दस ओवर में 38 रन देकर तीन विकेट चटकाए।

इससे पहले शेर ए बांग्ला नेशनल स्टेडियम मीरपुर में खेले गए इस मैच में जिम्बाब्वे की टीम एक बार फिर बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रही। ओपनर हैमिल्टन मस्कद्जा ने सर्वाधिक 84 रन बनाए जिसमें 12 चौके और एक छक्का शामिल था। चार्ल्स कोवेंट्री ने 29, मैलकम वालर ने 27 और एल्टन चिगम्बरा ने 20 रन का योगदान दिया।

बांग्लादेश की ओर से हुसैन के तीन विकेटों के अलावा एनामुल हक जूनियर ने 45 रन देकर तीन विकेट लिए जबकि अब्दुर रज्जाक को दो विकेट मिले। बांग्लादेश की ओर से 80 रन की पारी खेलने वाले इकबाल को मैन आफ द मैच चुना गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे को हराया