DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारतीय वेटलिफ्टरों ने जीते 27 पदक

अनुभवी भारोत्तोलक गीता रानी की अगुआई में भारत ने मलेशिया के पेनांग में शुक्रवार को समाप्त हुई राष्ट्रमंडल सीनियर और जूनियर भारोत्तोलन चैंपियनशिप के अंतिम दिन पांच स्वर्ण समेत छह पदक अपनी झोली में डालकर कुल पदकों की संख्या 27 कर ली।

भारतीय के 29 भारोत्तोलकों ने 17 स्वर्ण समेत 27 पदक जीतकर विवादों में पड़ी भारतीय भारोत्तोलन महासंघ को राहत की सांस दी, जिस पर सात एथलीटों के वाडा और नाडा की हाल में हुई जांच में पाजिटिव पाए जाने के बाद अंतरराष्ट्रीय प्रतिबंध का खतरा मंडरा रहा है।

रानी ने सीनियर महिला 75 किग्रा वर्ग में स्वर्ण जबकि ननसिता देवी ने 69 किग्रा वर्ग में पीला तमगा अपने नाम किया। संदीप कुमार ने पुरुष सीनियर 105 किग्रा में रजत पदक हासिल किया। सत्ताईस पदकों में 17 स्वर्ण, नौ रजत और एक कांस्य शामिल हैं। सीनियर भारोत्तोलकों ने सात स्वर्ण और पांच रजत से 12 पदक हासिल किए, जिसमें से तीन स्वर्ण और चार रजत पुरुष वर्ग के नाम रहे।

जूनियर महिला वर्ग में आज रीना ने 69 किग्रा और प्रेमिला देवी ने 75 किग्रा वर्ग में स्वर्ण जीते। वोम्पू प्रभाकर ने जूनियर पुरुष 105 किग्रा वर्ग में पहला स्थान हासिल किया। जूनियर वर्ग ने 10 स्वर्ण, चार रजत और एक कांस्य पदक प्राप्त किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारतीय वेटलिफ्टरों ने जीते 27 पदक