DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एक साल से श्रीगणेश के इंतजार में आरक्षण केंद्र

एक साल पहले बनकर कंपलीट हो चुका सेक्टर-33 का रेलवे आरक्षण केंद्र अब भी श्रीगणेश का इंतजार कर रहा है। रिजर्वेशन के लिए बिल्डिंग व 20 काउंटर बनकर तैयार हैं। मगर अथॉरिटी व रेलवे के अफसरों की लापरवाही के कारण नोएडा वासियों को आरक्षण केंद्र नहीं मिल पा रहा। आरक्षण टिकट के लिए लोगों को आधा दर्जन काउंटरों वाले गंगा शॉपिंग सेंटर में घंटों लाइन में लगना पड़ रहा है।  

शहर की जरूरत को ध्यान में रखते हुए नया रेलवे आरक्षण केंद्र सेक्टर-33 में बनाया गया। बीस काउंटर वाले इस आरक्षण केंद्र में दो काउंटर महिलाओं के लिए और सीनियर सिटीजन, विकलांग व पत्रकारों के लिए अलग काउंटर बनाया गया है। पूर्णतया कंप्यूट्रीकृत इस आरक्षण केंद्र में लोगों की सुविधाओं के लिए सभी काउंटर पर बैठे-बैठे टिकट लेने व पूछताछ की भी सुविधा रहेगी। इसे शुरू करने के लिए सभी तैयारियां पूरी हैं। इलेक्ट्रिसिटी वायरिंग, फिटिंग्स व फर्निसिंग का कार्य भी पूरा हो चुका है।

इसके बावजूद आम जनता के लिए इसे नहीं खोला जा रहा। इसके पीछे सिर्फ एक ही बात नजर आती है, वह है रेलवे व अथॉरिटी के अफसरों की लापरवाही व तालमेल का अभाव। यही वजह है कि पहले इसे नवंबर 2008 तक पब्लिक को हैंडओवर करने की बात कही गई और फिर मार्च 2009 में इसमें आरक्षण शुरू करने का दावा किया गया, लेकिन अब तक इसमें ताला लगा हुआ है। अथॉरिटी के अफसर यह कहकर अपना बचाव कर रहे हैं कि बिल्डिंग बनाकर रेलवे को सूचना दे दी गई है, अब वे लोग शुरू नहीं कर पा रहे। रेलवे के स्थानीय अधिकारी इस पर कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एक साल से श्रीगणेश के इंतजार में आरक्षण केंद्र