फोटो गैलरी

Hindi Newsपाइरेसी के विरूद्ध अभियान तेज करने के निर्देश

पाइरेसी के विरूद्ध अभियान तेज करने के निर्देश

पंजाब के उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने संगीत, फिल्मों, मल्टी मीडिया और साफ्टवेयर की पाईरेसी के विरूद्ध अभियान तेज करने के शुक्रवार को निर्देश दिए।   बादल ने यहां गृहविभाग की एक उच्चस्तरीय...

पाइरेसी के विरूद्ध अभियान तेज करने के निर्देश
एजेंसीFri, 23 Oct 2009 11:15 PM
ऐप पर पढ़ें

पंजाब के उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने संगीत, फिल्मों, मल्टी मीडिया और साफ्टवेयर की पाईरेसी के विरूद्ध अभियान तेज करने के शुक्रवार को निर्देश दिए।
 
बादल ने यहां गृहविभाग की एक उच्चस्तरीय बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि लोगों को पाईरेसी के अपराध की गंभीरता के प्रति अवगत कराना समय की आवश्यकता है और पाईरेसी माफियाओं का निरंतर छापेमारी से ही सफाया किया जा सकता है। इस अवसर पर उन्होंने राजन गुप्ता को पाईरेसी माफियाओं के विरूद्ध जोरदार अभियान चलाने के लिए एक विस्तृत योजना तैयार करने के आदेश देते हुए कहा कि अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी क्राइम) पाईरेसी के नियंत्रण के लिए नोडल अधिकारी होंगे।

पाईरेसी के मामलों में दोषियों को सजा दिलाने की आवश्यकता पर जोर देते हुए बादल ने कहा कि पुलिस विभाग के जांच अधिकारी सरकार के कानून अधिकारियों को पूर्ण सहयोग दें ताकि अधिकाधिक मामलो में दोषियों को सजा सुनिश्चित की जा सके।
 
बैठक में बताया गया कि गत छह माह के दौरान पाईरेसी के 372 मामले दर्ज किए गए हैं और 50 प्रतिशत से अधिक मामलों को अदालत में लाया गया है। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि पाईरेसी के काम में लगे छोटे व्यापारियों की बजाय इसके मुख्य सूत्रधारों के विरूद्ध कडी कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि पाईरेसी का धंधा गैर कानूनी गतिविधियों को बढावा देने के साथ ही राजस्व का भी नुकसान करता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें