DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डॉक्टर छुट्टी पर, डिलीवरी नर्सों के भरोसे

डॉक्टर छुट्टी पर होने के चलते सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में महिलाओं की डिलीवरी नर्सों के भरोसे है। विभाग द्वारा डिलीवरी के लिए वैकल्पिक तौर पर किसी डॉक्टर की तैनाती नहीं की गई है। दूसरे लैब टेक्निशियन पिछले सप्ताह से छुट्टी पर हैं। इसके चलते जांच कराने के लिए मरीजों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में महिलाओं की डिलीवरी व प्रेगनेंसी संबंधी इलाज डॉ़ मधुबाला द्वारा किया जाता है। 22 अक्तूबर से डॉ़ मधुबाला एक महीने की छुट्टी पर गई हैं। उनकी अनुपस्थिति में पिछले दो दिन से महिलाओं की डिलीवरी नर्सों द्वारा की जा रही हैं। स्वास्थ्य केंद्र में प्रतिदिन करीब सौ महिलाएं प्रेगनेंसी संबंधी इलाज कराने आती हैं। डॉक्टर न होने के चलते दर्जनों महिलाओं को बगैर इलाज के वापस लौटना पड़ा।

शुक्रवार को इलाज के लिए आई महिला सुनीता का कहना है कि वह दस किलोमीटर चलकर जारचा गांव से इलाज कराने आई है। डॉक्टर नहीं होने के चलते उसे बगैर इलाज कराए वापस लौटना पड़ रहा है। इस संबंध में डॉ़ आदित्यपाल सैनी का कहना है कि छुट्टी पर गई डॉक्टर के विकल्प में डॉक्टर तैनात करने के लिए उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को पत्र लिखा है। जल्द ही डॉक्टर की तैनाती की जाएगी।

 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:डॉक्टर छुट्टी पर, डिलीवरी नर्सों के भरोसे