DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ट्रैफिक पुलिस ने कसा ऑटो चालकों पर शिकंजा

त्योहार और चुनाव के चलते शहर की बिगड़ी ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारु करने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने मुहिम तेज कर दी है। इस कड़ी में ऑटो चालकों को नाथा जा रहा है। पकड़कर उन्हें सड़क पर चलने के तौर-तरीके समझाए जा रहे हैं। इसका उल्लंघन करने वालों को सबक सिखाया जा रहा है। शुक्रवार को नियम तोड़ने के आरोप में बड़ी संख्या में ऑटो चालकों के चालान काटे गए।

ऑटो चालकों की सड़कों पर फिर से मनमानी बढ़ गई है। त्योहार व चुनाव में ट्रैफिक अधिकारियों और कर्मियों के व्यस्त रहने के कारण ऑटो चालक बेलगाम हो गए हैं। उन्होने सवारियों के चक्कर में जहां-तहां ऑटो रोक लेना, सड़कों व चौराहों पर अतिक्रमण, वाहन बेलगाम भगाना, नियम से ज्यादा सवारियों को बैठाना शुरु कर दिया है। इसके चलते शहर की यातायात व्यवस्था पूरी तरह चरमराई हुई है।

चुनाव से लौटते ही ट्रैफिक पुलिस ने ऑटो चालकों के खिलाफ अभियान छेड़ दिया। शुक्रवार को इनके खिलाफ चलाए गए अभियान के दौरान सौ के करीब ऑटो चालकों के चालान काटे गए। जबकि 20 ऑटो चालकों के खिलाफ नियमों की अवहेलना करने पर धारा 283 के तहत केस दर्ज कर ऑटो जब्त कर लिए गए। ऑटो चालकों को सर्विस लाइन का प्रयोग करने की नसीहत दी जा रही है। चौराहों पर उनका जमावड़ा न लगे, इसके लिए शहर में जगह-जगह पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं।

एसीपी ट्रैफिक राजकुमार ने अभियान के बारे में बताया कि शुक्रवार को 20 ऑटो चालकों के खिलाफ केस दर्ज किया गया। बिगड़ती ट्रैफिक व्यवस्था में इनका पूरा हाथ है। इसलिए इनके खिलाफ सख्ती की जा रही है। इसके अतिरिक्त ऑटो यूनियन की बैठक की जाएगी। ताकि ऑटो चालकों को नियमों के बारे में जानकारी दी जा सके।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ट्रैफिक पुलिस ने कसा ऑटो चालकों पर शिकंजा