DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इंतजार खत्म, पांच चरणों में होंगे विधानसभा चुनाव

झारखंड विधानसभा के लंबे अर्से से अधर में लटके चुनावों की आखिरकार शुक्रवार घोषणा कर दी गई और राज्य में 27 नवंबर से 18 दिसंबर के बीच पांच चरणों में वोट डाले जाएंगे।
 
मुख्य निर्वाचन आयुक्त नवीन चावला ने यहां बताया कि राज्य में 27 नवंबर तथा दो, आठ,12 और 18 दिसंबर को पांच चरणों में वोट डाले जाएंगे। उन्होंने बताया कि चुनावों की घोषणा के साथ ही राज्य में चुनाव आदर्श संहिता तुरंत प्रभाव से लागू हो गई है।

चावला ने बताया कि इस नक्सल प्रभावित राज्य में सुरक्षा की स्थिति, चुनावकर्मियों और सुरक्षाकर्मियों की तैनाती तथा अन्य मसलों पर गौर करने के बाद चुनाव पांच चरणों में कराने का फैसला किया गया। उन्होंने कहा कि झारखंड के दूरदराज के इलाकों में संचार एक बड़ी समस्या है जिस पर खास तौर से गौर किया गया।
 
उन्होंने बताया कि सभी 81 विधानसभा क्षेत्रों में सुबह सात बजे से शाम तीन बजे तक वोट डाले जाएंगे। पहले चरण में 30, दूसरे में 15, तीसरे में सात, चौथे में 14 और पांचवें में 15 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान कराया जाएगा। नौ महीनों से निलंबित झारखंड विधानसभा का कार्यकाल अगले साल नौ मार्च को खत्म हो रहा है। लेकिन राज्य में राष्ट्रपति शासन की मियाद 18 जनवरी तक है और केन्द्रीय गृहमंत्रालय ने आयोग के सामने स्पष्ट कर दिया कि इसे और नहीं बढ़ाया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:इंतजार खत्म, पांच चरणों में होंगे विधानसभा चुनाव