DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत को उम्मीद, पाक सुरक्षित रखेगा परमाणु जखीरा

भारत को उम्मीद, पाक सुरक्षित रखेगा परमाणु जखीरा

भारत ने शुक्रवार को उम्मीद जताई कि परमाणु जखीरे को रखने वाले प्रतिष्ठान के पास हुए आतंकवादी हमले को ध्यान में रखते हुए पाकिस्तान अपने परमाणु हथियारों को कारगर ढंग से सुरक्षित रखेगा।

भारत ने मुंबई में तथा काबुल स्थित भारतीय दूतावास पर पिछले साल हुए हमले में अभियोजन की काफी धीमी गति पर भी असंतोष जताया। विदेश सचिव निरूपमा राव ने संवाददाताओं को बताया कि जो कुछ आज कामरा (पाकिस्तान में) में घटित हुआ उस बारे में हमने रिपोर्ट देखी हैं। हमें उम्मीद है कि पाकिस्तानी सरकार अपने परमाणु जखीरे को कारगर ढंग से सुरक्षित रखने के लिए कदम उठाना जारी रखेगी। उनसे एक सामरिक सैन्य परिसर के पास हुए आतंकी हमले के बारे में पूछा गया।

बताया जाता है कि परिसर इस्लामाबाद के पास पाकिस्तान के परमाणु हथियार कार्यक्रम से संबंधित है। हमले से पाकिस्तान के परमाणु जखीरे की सुरक्षा को लेकर चिंता उत्पन्न हो गई है। राव से मुंबई हमला मामले में पाकिस्तान की जांच और अभियोजन की स्थिति पर भारत के रुख के बारे में पूछा गया। इस पर उन्होंने पाकिस्तान के विदेश सचिव सलमान बशीर के साथ हुई बैठक तथा विदेश मंत्री एस एम कृष्णा की पिछले माह न्यूयार्क में अपने पाकिस्तानी समकक्ष शाह महमूद कुरैशी के साथ हुई बातचीत का जिक्र किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारत को उम्मीद, पाक सुरक्षित रखेगा परमाणु जखीरा