DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

3जी स्पेक्ट्रम की नीलामी जनवरी में

3जी स्पेक्ट्रम की नीलामी जनवरी में

सरकार अगले साल 7 से 10 जनवरी के बीच 3जी स्पेक्ट्रम की नीलामी करेगी। इस संबंध में जल्दी ही समय सारणी और संभावित बोलीदाताओं के योग्यता मानदंड का विस्तृत सूचना जारी की जा सकती है।

इस बारे में सपंर्क किए जाने पर आधिकारिक सूत्रों ने पुष्टि की कि दूरसंचार मंत्री ए राजा ने सूचना के विस्तत ब्यौरे (समय और योग्यता मानदंड के बारे में विस्तृत जानकारी) को मंजूरी दे दी है।

यह पहल स्पेक्ट्रम जारी किए जाने के सिलसिले में रक्षा मंत्रालय से संबद्ध मुद्दों के समाधान को लेकर राजा द्वारा वित्त मंत्री प्रणव मुखर्जी को लिखे गए पत्र के एक सप्ताह के भीतर हुई है। रक्षा मंत्रालय ने जरूरी स्पेक्ट्रम जारी करने से मना कर दिया है।

प्रणव मुखर्जी की अध्यक्षता वाले मंत्रियों के अधिकार प्राप्त समूह (ईजीओएम) की ओर से समय सारणी के बारे में किए गए फैसले से नीलामी प्रक्रिया 10-15 दिन आगे बढ़ गई है। यह पूछे जाने पर कि क्या रक्षा मंत्रालय के साथ मुद्दों का हल निकाल लिया गया है तो सूत्रों ने कहा कि दूरसंचार और रक्षा मंत्रालयों के सचिव इस मुद्दों के हल के लिए अगले कुछ दिनों में बातचीत करेंगे।

राजा ने अपने पत्र में लिखा था कि रक्षा मंत्रालय ने केवल उन 3जी स्पेक्ट्रम की नीलामी का फैसला किया है, जिसकी नीलामी की जानी है। और इसे भी चरणबद्ध तरीके से जारी करने का निर्णय किया गया है। वास्तव में सशस्त्र बलों ने इस्तेमाल हो रहे स्पेक्ट्रम को जारी नहीं किया है जिसका प्रावधान दूरसंचार विभाग के साथ उनके समझोते में किया गया था।

3जी स्पेक्ट्रम की नीलामी इस साल के अंत तक की जानी थी। बहरहाल, रक्षा मंत्रालय की ओर से स्पेक्ट्रम जारी किए जाने के संबंध स्पष्टता के अभाव में दूरसंचार मंत्रालय नीलामी से संबद्ध सूचना का विस्तृत ब्योरा नहीं जारी कर सका।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:3जी स्पेक्ट्रम की नीलामी जनवरी में