DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शुरुआती बढ़त को कायम नहीं रख सका सेंसेक्स

शुरुआती बढ़त को कायम नहीं रख सका सेंसेक्स

रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में भारी गिरावट और सप्ताहांत की मुनाफा बिकवाली के कारण घरेलू शेयर बाजारों में शुक्रवार को शुरुआती तेजी कायम नहीं रह सकी। हालांकि सेंसेक्स में तीन दिन की गिरावट थम गई पर शुरू में 200 अंक के उछाल के बाद इसमें 21 अंक का नाम मात्र का ही सुधार रहा।

बीएसई का तीस शेयर आधारित सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में 217.03 अंक चढ़ा लेकिन अंत में मामूली रूप से 21.07 की तेजी के साथ यह 16,810.81 अंक पर बंद हुआ। इसी प्रकार, नेशनल स्टाक एक्सचेंज का निफ्टी 8.45 अंक की आंशिक तेजी के साथ 4997.05 पर बंद हुआ। दिन भर के कारोबार के दौरान यह 5054.95 अंक से 4,983.25 अंक के दायरे में रहा।

रिलायंस इंडस्ट्रीज की सहयोगी ब्रिटेन के हार्डी आयल एंड गैस ने शुक्रवार को कहा कि वह कृष्णा गोदावरी बेसिन एक ब्लाक में पर्याप्त गैस नहीं मिलने के कारण उत्खनन कार्य बंद कर रही है। कंपनी के इस बयान के बाद रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर लुढ़क गए और 4 फीसदी या 86.25 की गिरावट के साथ 2,047.30 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुआ।

बीएसई के 30 शेयरों में 18 शेयर लाभ के साथ जबकि आरआईएल, रिलायंस इंफ्रा, आरकाम, टाटा मोटर्स और टाटा स्टील जैसी 12 कंपनियों के शेयर हानि के साथ बंद हुए। पिछले तीन कारोबारी सत्रों में सेंसेक्स 536.27 अंक टूटा था। एशियाई तथा यूरोपीय बाजारों में मजबूती के समाचार मिले जिनका घरेलू बाजार पर असर नहीं रहा।

लिवाली समर्थन से आईटीसी, एमएंडएम, टाटा पावर, हिंडाल्को, इन्फोसिस टेक, टीसीएस तथा विप्रो के शेयर लाभ के साथ बंद हुए। वहीं, ग्रासिम, टाटा मोटर्स, एलएंडटी, टाटा स्टील, भारती एयरटेल, आरईएल इन्फ्रा, भले तथा हीरा होंडा के शेयरों में बिकवाली के कारण हानि दर्ज की गई। कारोबार का आकार घटकर 5,130.45 करोड़ रुपये रहा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:शुरुआती बढ़त को कायम नहीं रख सका सेंसेक्स