DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चौटाला ने राज्यपाल से कहा: दूसरे दलों को मौका दें

सरकार बनाने का दावा किए बिना इनेलोद ने शुक्रवार को राज्यपाल से अनुरोध किया कि वह यह अवसर अन्य राजनीतिक दलों या समूहों को दें। पार्टी का कहना है कि लोगों ने कांग्रेस को स्पष्ट जनादेश नहीं दिया है।

   
इनेलोद के अध्यक्ष ओम प्रकाश चौटाला ने राज्यपाल जगन्नाथ पहाड़िया को भेजे गए एक पत्र में कहा है स्पष्ट जनादेश पाने में नाकाम कांग्रेस के विकल्प के तौर पर अन्य दलों समूहों को गैर कांग्रेसी सरकार बनाने का अवसर दिया जाना चाहिए।
   
ऐसा करने पर, कांग्रेस के खिलाफ मिले जनता के फैसले का सम्मान होगा। चौटाला ने राज्यपाल से कहा है कि राज्य कई दुखद घटनाक्रमों से गुजर रहा है। अपने पक्ष में जनादेश हासिल करने में नाकाम कांग्रेस नवनिर्वाचित निर्दलीयों तथा छोटे दलों के सदस्यों का समर्थन पाने के लिए खरीद़ फरोख्त कर रही है।

पत्र में उन्होंने कहा है ऐसा करके कांग्रेस जनादेश से छेड़छाड़ कर रही है। हरियाणा विधानसभा की 90 सीटों में से कांग्रेस के पास बहुमत के लिए छह सीटें अभी भी कम हैं। पार्टी ने आज राज्यपाल से मुलाकात कर, सभी सात निर्दलीय विधायकों के समर्थन से सरकार बनाने का दावा किया है।
   
राज्य में 40 सीटें जीत कर कांग्रेस सबसे बड़े दल के तौर पर उभरी है। दूसरे स्थान पर इनेलोद है जिसे 31 सीटें मिलीं। इनेलोद की सहयोगी शिरोमणि अकाली दल को एक सीट मिली है। शेष 18 सीटों में से हरियाणा जनहित कांग्रेस (बीएल) को छह सीटें, भाजपा को चार, बसपा को एक और निर्दलीयों को सात सीटें मिली हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:चौटाला ने राज्यपाल से कहा: दूसरे दलों को मौका दें