फोटो गैलरी

Hindi Newsभारत का 36 सदस्यीय दल बैटन रिले में भाग लेगा

भारत का 36 सदस्यीय दल बैटन रिले में भाग लेगा

ओलम्पिक पदक विजेता अभिनव बिंद्रा और सुशील कुमार उन ग्यारह खिलाडियों में शामिल है जो 29 अक्टूबर को लंदन में क्वींस बैटन रिले की शुरुआत के अवसर पर देश का प्रतिनिधित्व करेंगे। बीजिंग ओलम्पिक खेलों में...

भारत का 36 सदस्यीय दल बैटन रिले में भाग लेगा
एजेंसीFri, 23 Oct 2009 02:59 PM
ऐप पर पढ़ें

ओलम्पिक पदक विजेता अभिनव बिंद्रा और सुशील कुमार उन ग्यारह खिलाडियों में शामिल है जो 29 अक्टूबर को लंदन में क्वींस बैटन रिले की शुरुआत के अवसर पर देश का प्रतिनिधित्व करेंगे।

बीजिंग ओलम्पिक खेलों में भारत के लिये पहला व्यक्तिगत स्वर्ण पदक जीतने वाले अभिनव बिंद्रा 29 अक्टूबर को लंदन में होने वाले इस समारोह में सबसे पहले बैटन लेकर चलने वाले धावक होंगे। इस रिले में भाग लेने वाले अन्य खिलाडियों में ओलम्पिक कांस्य पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार, मिल्खा सिंह, गुरबचन सिंह रंधावा, प्रकाश पादुकोण, कपिल देव, कर्णम मल्लेश्वरी, सानिया मिर्जा, मिशा ग्रेवाल और दिलीप टिर्की शामिल हैं।

बैटन रिले समारोह में जाने वाले दल में खिलाडियों के अलावा भारतीय ओलम्पिक संघ के दस अधिकारी और इस रिले का कामकाज देखने वाले (15 वर्क फोर्स) अधिकारी भी इसमें शिरकत करेंगे।

दिल्ली राष्ट्रमंडल खेलों की आयोजन समिति के अध्यक्ष सुरेश कलमाडी ने शुक्रवार को नई दिल्ली में संवाददाता सम्मेलन में बताया कि दिल्ली के इन खेलों की शुरुआत के मौके होने वाले इस समारोह के लिये चुने गये सभी 11 खिलाडी़ अर्जुन पुरस्कार विजेता या पदम अवार्ड विजेता हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें