DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत का 36 सदस्यीय दल बैटन रिले में भाग लेगा

भारत का 36 सदस्यीय दल बैटन रिले में भाग लेगा

ओलम्पिक पदक विजेता अभिनव बिंद्रा और सुशील कुमार उन ग्यारह खिलाडियों में शामिल है जो 29 अक्टूबर को लंदन में क्वींस बैटन रिले की शुरुआत के अवसर पर देश का प्रतिनिधित्व करेंगे।

बीजिंग ओलम्पिक खेलों में भारत के लिये पहला व्यक्तिगत स्वर्ण पदक जीतने वाले अभिनव बिंद्रा 29 अक्टूबर को लंदन में होने वाले इस समारोह में सबसे पहले बैटन लेकर चलने वाले धावक होंगे। इस रिले में भाग लेने वाले अन्य खिलाडियों में ओलम्पिक कांस्य पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार, मिल्खा सिंह, गुरबचन सिंह रंधावा, प्रकाश पादुकोण, कपिल देव, कर्णम मल्लेश्वरी, सानिया मिर्जा, मिशा ग्रेवाल और दिलीप टिर्की शामिल हैं।

बैटन रिले समारोह में जाने वाले दल में खिलाडियों के अलावा भारतीय ओलम्पिक संघ के दस अधिकारी और इस रिले का कामकाज देखने वाले (15 वर्क फोर्स) अधिकारी भी इसमें शिरकत करेंगे।

दिल्ली राष्ट्रमंडल खेलों की आयोजन समिति के अध्यक्ष सुरेश कलमाडी ने शुक्रवार को नई दिल्ली में संवाददाता सम्मेलन में बताया कि दिल्ली के इन खेलों की शुरुआत के मौके होने वाले इस समारोह के लिये चुने गये सभी 11 खिलाडी़ अर्जुन पुरस्कार विजेता या पदम अवार्ड विजेता हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारत का 36 सदस्यीय दल बैटन रिले में भाग लेगा