DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिल्ली में छठ पर्व के लिए व्यापक तैयारियां

शनिवार को होने वाले छठ पूजा के लिए महानगर में करीब चार सौ घाट तैयार किए जा रहे हैं लेकिन यमुना में प्रदूषण का स्तर काफी ज्यादा होने के कारण व्रत करने वाली महिलाएं शायद वहां डुबकी नहीं लगा सकें। राजधानी के 40 लाख पूर्वांचली लोगों का यह सबसे बड़ा समारोह है।

बिहार के रहने वाले कांग्रेस सांसद महाबल मिश्रा (पश्चिम दिल्ली) ने कहा, दो दिवसीय छठ पूजा के लिए करीब 80 लाख रुपए के खर्च से महानगर के सभी घाटों पर निर्विन समारोह के लिए व्यापक व्यवस्था की जा रही है। उन्होंने कहा, यमुना नदी के किनारे सरकार की ओर से तैयार कराए गए 29 घाटों के अलावा स्थानीय लोगों ने कई छठ पूजा समितियों के साथ दिल्ली भर में 350 घाट तैयार किए हैं और व्रत करने वालों की सुविधा के लिए व्यवस्था की गई है।

पूर्वांचल छठ पूजा समिति के अध्यक्ष मिश्रा ने कहा कि सरकार के साथ स्थानीय निकाय तंबू खड़ा करने, रोशनी की व्यवस्था और घाटों पर पीने के पानी की व्यवस्था करने में जुटे हैं।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि सभी मुख्य घाटों आईटीओ घाट, कुदेसिया घाट, सूर्या घाट, वजीराबाद घाट, गीता कॉलोनी, मंगोलपुरी, भलस्वा, जहांगीरपुरी और नरेला में बडी़ संख्या में पुलिसकर्मी तैनात किए जाएंगे ताकि व्रत करने वालों की सुरक्षा सुनिश्चित की जाए और त्योहार में कोई बाधा नहीं आए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दिल्ली में छठ पर्व के लिए व्यापक तैयारियां