DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारतीय वेटलिफ्टरों का पदक जीतना जारी

भारतीय भारोत्तलोकों ने मलेशिया के पेनांग में चल रही राष्ट्रमंडल भारोत्तलोक सीनियर और जूनियर चैंपियनशिप में गुरुवार को लगातार दूसरे दिन भी शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए छह स्वर्ण सहित ग्यारह पदक जीते।

भारत ने बुधवार को पहले दिन दस पदक जीते थे इस तरह उसके कुल पदकों की संख्या 21 हो गई है जिसमें 12 स्वर्ण, आठ रजत और एक कांस्य पदक शामिल है। भारत के कुल पदकों में से जूनियर भारोत्तोलकों ने 12 पदक जीते है जिसमें सात स्वर्ण शामिल हैं।

सीनियर पुरुष वर्ग के 69 किलों वजन में कातुलू रवि कुमार ने कुल 307 किलो वजन उठा कर पहले स्थान रहे जबकि हमवतन गोविंद्रन एलुमलाई ने रजत रजत पदक जीता। सीनियर महिला वर्ग के 63 किलो में हिजम चानु ने स्वर्ण और मिनाती ने 53 किलो में कुल 175 किलो वजन उठा कर रजत पदक जीता।

शैलजा पुजारी के डोपिंग मामलें फंसने के बाद अन्तिम समय में टीम में शामिल की गई कृष्णा वेणी को 53 किलो वर्ग में चौथे स्थान पर संतोष करना पड़ा।

अनुभवी गीता रानी को 75 किलो वर्ग में उतरना है और इसमें भी भारत का स्वर्ण पक्का माना जा रहा है। जूनियर वर्ग के पुरुष वर्ग में 69 किलो में गौरव दुबे ने 271 किलो वजन उठा कर स्वर्ण पदक जीता। हमवतन मोइदा रामकृष्णा ने कांस्य पदक हासिल किया। 77 किलो वजन वर्ग में भी भारत के अनुप देव तोप्पो ने स्वर्ण और अजयदीप सारंग ने रजत पदक जीता।

कोलुसु संध्या और बलबीर कौर ने जूनियर महिलाओं के 53 किलो वजन वर्ग में स्वर्ण और रजत पदक जीते जबकि गारा अरुणा रानी ने 63 किलो वर्ग का स्वर्ण पदक जीता।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारतीय वेटलिफ्टरों का पदक जीतना जारी