DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पूर्वाचल के आठ नेताओं ने गाड़े झंडे

पूर्वी उत्तर प्रदेश के लोग समय-समय पर देश-विदेश में विभिन्न क्षेत्रों में अपना प्रभुत्व साबित करते रहे हैं। महाराष्ट्र के विधानसभा चुनाव में इस क्षेत्र के आठ नेताओं ने महाराष्ट्र के पूर्व गृहराज्यमंत्री कृपाशंकर सिंह के नेतृत्व में विजय हासिल की है। मुम्बई एवं आसपास के इलाकों में रहने वाले पूर्वाचल के लोगों ने महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना की धमकियों को ठेंगा दिखाते हुए उसे साफ मैसेज दिया कि मुम्बई किसी विशेष व्यक्ति या संगठन की नहीं बल्कि सबकी है।

महाराष्ट्र के विधानसभा चुनाव की मतगणना गुरुवार को शुरू हुई तो लोगों में नतीजों को लेकर काफी उत्सुकता थी। इसका सबसे बड़ा कारण पिछले दो वर्षो के दौरान राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना द्वारा उत्तर भारतीयों के साथ की गयी हिंसक कार्रवाई से यहां के लोगों का नाराज होना भी था। लेकिन वहां रहने वाले पूर्वाचल के लोगों ने मनसे की धमकियों की परवाह न करते हुए बिना डर-भय के अपने पसंदीदा उम्मीदवारों को वोट दिया।

जौनपुर जिले के तेजीबाजार क्षेत्र के सहोदरपुर गांव निवासी तथा मुम्बई कांग्रेस के अध्यक्ष कृपाशंकर सिंह ने तीसरी बार विजय दर्ज की है। उन्हें इस चुनाव में कालीना क्षेत्र से कामयाबी मिली है। सिर्फ मुम्बई में 36 में 17 सीटें कांग्रेस ने जीती हैं। श्री सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस के ही प्रत्याशी और जिले के रामपुर क्षेत्र के राजहंस सिंह (म्युनिसपल कारपोरेशन में विपक्ष के नेता) ने बिन्दोसी से चुनाव जीत लिया है। साथ ही पड़ोसी जिले आजमगढ़ की लालगंज तहसील के ठाकुर रमेश सिंह ने कांदीबली क्षेत्र से विजय हासिल की है।

कांग्रेस के ही उम्मीदवार गाजीपुर निवासी बाबा सिद्दीकी बांद्रा पश्चिम सीट से विजयी घोषित किये गये। आजमगढ़ जिले के मूल निवासी पूर्व सांसद अबू हासिम आज़मी ने सपा से भिवंडी और मानकुट शिवाजी नगर (दोनों सीटों) से जीत दर्ज की है। इसके अलावा ग्राम कौलापुर, गोपीगंज, भदोही निवासी हृदय नाथ पांडेय ने निर्दल उम्मीदवार की रूप में नासिक उत्तरी सीट जीत ली है।

पड़ोसी जिले अम्बेडकर नगर के नसीम खां (उप गृह राज्यमंत्री) ने कांग्रेस से ही चांदीबली सीट जीत ली है। बस्ती के नवाब अली (जेलमंत्री) ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी से अणुशक्तिनगर सीट पर विजय हासिल की है। इस तरह पूर्वाचल के आठ नेताओं ने नौ सीटों पर अपना परचम लहराया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पूर्वाचल के आठ नेताओं ने गाड़े झंडे