DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विश्व कप के लिए ट्रायल होगी वनडे सीरीजः पोंटिंग

विश्व कप के लिए ट्रायल होगी वनडे सीरीजः पोंटिंग

आस्ट्रेलिया को 2003 और 2007 में लगातार दो विश्व कप खिताब दिलाने वाले कप्तान रिकी पोंटिंग ने कहा कि भारत के खिलाफ वनडे सीरीज उपमहाद्वीप में 2011 में होने वाले विश्व कप के लिए ट्रायल जैसी होगी।

पोंटिंग ने कहा कि यह दौरा हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है। हम बहुत कुछ सीख सकते हैं विशेषकर यहां युवा खिलाड़ी अच्छा खेल दिखा रहे हैं। हम इस दौरे में और अगले साल जो कुछ भी करेंगे वह विश्व कप 2011 के लिए ट्रायल रन होगा। उन्होंने कहा कि भारत का वर्तमान दौरा भारत, श्रीलंका और बांग्लादेश में होने वाले क्रिकेट महाकुंभ से पहले उनके युवा खिलाड़ियों के लिए सीखने का शानदार मौका है।

पोंटिंग ने कहा कि हमारे लिए यह महत्वपूर्ण है कि विश्व कप से पहले हम जितना सीख सकते हैं उतना सीखें। सभी युवा खिलाड़ियों को सीखने का कोई भी मौका नहीं चूकना चाहिए।

आस्ट्रेलियाई कोच टिम नीलसन ने भी पोंटिंग की हां में हां मिलाई। उन्होंने कहा कि हमारे लिए विश्व कप से पहले इन परिस्थितियों को अच्छी तरह से समझना बहुत महत्वपूर्ण है। हमारे पास ऐसा करने का यह बहुत अच्छा मौका है।

पोंटिंग विशेष रूप से शेन वाटसन के प्रदर्शन से बहुत खुश हैं और उनका मानना है कि अपने आलराउंड कौशल से उन्होंने टीम में संतुलन पैदा कर दिया है। उन्होंने कहा कि उसने एशेज सीरीज में जिस तरह का रवैया अपनाया वह वास्तव में हमारे लिए सकारात्मक रहा। इंग्लैंड में उसने जो भी पारी खेली उसमें वह पूरी तरह रम गया। अब गेंदबाजी में भी शत प्रतिशत देने लग गया है।

पोंटिंग ने कहा कि उसने चैंपियंस ट्राफी के सेमीफाइनल और फाइनल में शतक जमाएजो कि प्रेरणादायी था। जो अपनी तरफ से अतिरिक्त प्रयास करता है उसके साथ काम करने में बहुत अच्छा लगता है। उन्होंने कहा कि उसकी मौजूदगी से टीम में संतुलन बन गया है। यदि आप दक्षिण अफ्रीका की टीम पर गौर करो तो वहां जैक्स कालिस है, इंग्लैंड के पास एंड्रयू फ्लिंटॉफ है। दोनों ही विश्व स्तरीय आलराउंडर हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:विश्व कप के लिए ट्रायल होगी वनडे सीरीजः पोंटिंग