DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बादशाहपुर सीट पर राव धर्मपाल ने दर्ज की जीत

परिसीमन के बाद बनी बादशाहपुर विधानसभा सीट कांग्रेस के खाते में गई। हरियाणा सरकार के पूर्वमंत्री राव धर्मपाल ने यहां से 11385 मतों से जीत दर्ज की है। उम्मीद के विपरीत यहां राव धर्मपाल के निकटतम प्रतिद्वंद्वी निदर्लीय प्रत्याशी राकेश रहे। हरियाणा विधानसभा के पूर्व डिप्टी स्पीकर इनेलो प्रत्याशी गोपीचंद गहलोत और राव धर्मपाल के बीच कांटे की टक्कर की चर्चा थी। चुनाव परिणाम आने तक राव धर्मपाल को 50557 वोट मिले। निर्दलीय राकेश को 39172 मत मिले और गोपीचंद गहलौत को 25824 मत प्राप्त हुए। भारतीय जनता पार्टी के युवा प्रत्याशी मुकेश पहलवान को 15163 मत प्राप्त हुए।

बादशाहपुर से जीतने वाले राव धर्मपाल इसके पहले 1987, 1991और 2000 के विधानसभा चुनाव में सोहना से विधायक रह चुके हैं। 2005 के विधानसभा चुनाव में सोहना से वे चुनाव हार गए थे। दो अप्रैल 1942 में गुड़गांव के गांव सिरहोल में जन्मे राव धर्मपाल वर्ष 1997 से हरियाणा प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष रहे हैं। वे प्रदेश कांग्रेस के ओबीसी सेल के अध्यक्ष भी रह चुके हैं। इनके पिता स्व. महाराम यादव स्वतंत्रता सेनानी थे। राव धर्मपाल ने अपनी जीत के बाद कहा कि उनका एकमात्र लक्ष्य बादशाहपुर का विकास और जनता की भलाई होगा।
 
चार धर्म थे चुनाव मैदान में, दो जीते, दो हारे
भले ही किसी ने कहा हो कि नाम में क्या रखा है, मगर नाम ने काम किया हरियाणा के विधानसभा चुनाव में। धर्म के नाम पर कहीं वोटरों ने वोट दिया, तो कहीं धर्म को नकार दिया। इस बार गुड़गांव क्षेत्र के चारों विधानसभा क्षेत्रों में चार धर्म नाम के प्रत्याशी चुनाव मैदान में थे। गुड़गांव, पटौदी, बादशाहपुर और सोहना सभी क्षेत्रों से एक-एक धर्म चुनाव मैदान में थे, जिनमें तीन कद्दावर थे। इनकी जीत की आशा लोगों को थी।

गुड़गांव विधानसभा क्षेत्र से चार बार विधायक रहे बुजुर्ग नेता धर्मवीर गाबा को लोगों ने पांचवें मौके पर नकार दिया। यहां से लोगों ने धर्म को नहीं, वीर को चुना। धर्मवीर की जगह निर्दलीय सुखवीर चुने गए। मगर दूसरे धर्मवीर, सोहना से चुन लिए गए। ये धर्मवीर भी कांग्रेस के प्रत्याशी थे। हालांकि इन्होंने महज 505 मतों से जीत हासिल की। तीसरे धर्म थे-राव धर्मपाल। ये बादशाहपुर से चुने गए। चौथे धर्म थे-स्वराजवादी पार्टी के प्रत्याशी धर्मचंद । इन्होंने 131 वोट प्राप्त किए।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बादशाहपुर सीट पर राव धर्मपाल ने दर्ज की जीत