DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फरीदाबाद के शहरी मतदाताओं ने रखी रोहतक की लाज

मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा की लाज शहरी मतदाताओं ने बचा ली। जिस सीट को लेकर पार्टी कार्यकर्ता और पदाधिकारियों में संशय बना था, उसे जीतकर आनंद कौशिक ने सबको चौंका दिया है। एक भी राउंड में कांग्रेस प्रत्याशी ने भाजपा को आगे बढ़ने नहीं दिया। कांग्रेस के बागी उम्मीदवार और डिप्टी मेयर बसंत विरमानी भी उनका कुछ नहीं बिगाड़ सके।

पहले राउंड ने चेहरा खिलाया
इस विधानसभा सीट पर मूल रूप से रोहतक जिले के रहने वाले कांग्रेस प्रत्याशी आनंद कौशिक ने दस हजार से अधिक वोटों से भाजपा के प्रवेश मेहता को हराया। कांग्रेस ने पहले राउंड से ही बढ़त बनाए रखी, जो अंतिम राउंड तक जारी रही। राउंड दर राउंड बढ़त ने कांग्रेसियों के चेहरे खिला दिए। वहीं अन्य पार्टियों के काउंटिंग एजेंटों के चेहरे पर हवाईयां उड़ने लगी थी।

स्थानीय होने का नहीं मिला फायदा
चुनाव प्रचार में भाजपा प्रत्याशी प्रवेश मेहता आगे थे लेकिन जब ईवीएम की सील खुली तो विधानसभा चौखट पार करने का सपना चकनाचूर हो गया। स्थानीय होने का फायदा भी मेहता को नहीं मिला। बसंत विरमानी भी अधिक कमाल नहीं दिखा पाए। मतगणना में पहले राउंड से आखिरी राउंड तक हाथ का पंजा आगे रहा। भाजपा के प्रवेश मेहता दूसरे स्थान पर रहे। निर्दलीय उम्मीदवार एवं पूर्व डिप्टी मेयर बसंत विरमानी तीसरे पायदान पर रहे।

पांचवें राउंड के बाद ही भागे बाकी पार्टियों के समर्थक
पांचवें राउंड के नतीजे घोषित होने के साथ ही भाजपा, हजकां, बसपा और निर्दलीय उम्मीदवारों के समर्थकों को अपने नेता की हार का एहसास हो गया था। छठे राउंड की गिनती शुरू होने से पहले ही इन पार्टियों के समर्थक मतगणना केंद्र से खिसकने शुरू हो गए। सातवें राउंड तक सिवाए कांग्रेस समर्थकों के वहां कोई नहीं टिका।

कौशिक के जीतते ही बजे ढ़ोल
आनंद कौशिक की जीत होते ही सेक्टर-14 ढ़ोल की आवाज से गूंज उठा। कांग्रेस समर्थक अपने नेता की जीत की खुशी में झूम उठे, यही नहीं, जमकर लड्डू भी बांटे गए।

विकास का पर्याय बनूंगा: आनंद कौशिक
शहरी फरीदाबाद सीट पर जीतने के बाद कांग्रेस प्रत्याशी आनंद कौशिक मतगणना केंद्र पर समर्थकों के बीच पहुंचे। कौशिक ने कहा कि वह फरीदाबाद को गुड़गांव और नोएडा की तर्ज पर विकसित करेंगे। जनता की हर समस्या उनकी समस्या होगी। उसे दूर करने के लिए वह हर समय अपने क्षेत्र की जनता के साथ खड़े होंगे। अपनी जीत का श्रेय कांग्रेस पार्टी की छवि को देते हुए, उन्होंने कहा कि कांग्रेस विकास प्रेमी है। वह भी विकास का पर्याय बनेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:फरीदाबाद के शहरी मतदाताओं ने रखी रोहतक की लाज