DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राउंड वाइज अटकी रही प्रत्याशियों की सांसें

 पृथला विधानसभा की मतगणना के दौरान राउंड वाइज प्रत्याशियों की सांसें अटकी रहीं। भारी संख्या में उम्मीदवारों के समर्थक मतगणना केंद्र पर मतगणनाओं के रूझान के बारे में जानते रहे। इस दौरान अफवाहों का बाजार गर्म रहा।

पहले राउंड की गिनती में बीएसपी उम्मीदवार टेकचंद शर्मा, कांग्रेस उम्मीदवार के मुकाबले 1371 वोटों से आगे रहे। दूसरे राउंड में बसपा प्रत्याशी को हल्का झटका लगा। इसके बाद वे छह राउंड तक लगातार बढ़त बनाए रहे। इससे कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थकों के चेहरे मुरझाए रहे। बसपा प्रत्याशी के समर्थक पूरे जोश में दिखाई दिए। छह राउंड तक अपने प्रत्याशी को जीतता देख दशहरा मैदान की ओर खड़े बसपा प्रत्याशी के समर्थकों ने नारेबाजी करनी शुरू कर दी। लेकिन चप्पे-चप्पे पर तैनात पुलिस की टेढ़ी नजर देख उनका जोश ठंडा पड़ गया। सातवें राउंड में बसपा व कांग्रेस प्रत्याशी के बीच कम वोटों का अंतर रह गया। इसे देख दोनों प्रत्याशियों के चेहरे मुरझा गए। आठवें राउंड के परिणाम से कांग्रेस समर्थकों की बांछे खिल गई तथा बसपा समर्थकों में मायूसी छाने लगी।

गांधी भवन स्थित मतगणना केंद्र के समक्ष जमे समर्थक अंदर से आने वाले हर व्यक्ति को रोककर अपने प्रत्याशी के परिणाम के बारे में हाल जानते रहे। नौंवें राउंड से बसपा प्रत्याशी की उल्टी गिनती शुरू हुई। इस राउंड से कांग्रेस प्रत्याशी की बढ़त शुरू हुई। इसे देख कांग्रेस समर्थकों के चेहरे पर रौनक लौट आई। हार की स्थिति को भांपते हुए बसपा, इनेलो व भाजपा समर्थक वहां से खिसकने शुरू हो गए। दूर-दराज के गांवों में बैठे लोग अपने चेहतों को फोन कर रूझान जानते रहे। दसवें राउंड तक पहुंचते-पहुंचते कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में समीकरण बनते चले गए। आखिरकार अन्त में कांग्रेस प्रत्याशी रघुबीर सिंह तेवतिया 3148 वोटों से विजयी होकर विधानसभा तक पहुंचने में कामयाब हो गए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:राउंड वाइज अटकी रही प्रत्याशियों की सांसें