DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शिक्षकों को मिलेगा तीन किस्तों में एरियर

प्रदेश के डिग्री और विवि शिक्षकों को यूजीसी वेतनमान के एरियर का भुगतान तीन किस्तों में किया जाएगा। एरियर की पूरी राशि जीपीएफ खाते में जमा कराई जाएगी। पहली किस्त आगामी 31 मार्च से पहले शिक्षकों व अधिकारियों के खाते में पहुंच जाएगी। तीन दिन पहले सरकार ने डिग्री और विवि शिक्षकों के लिए यूजीसी वेतनमान देने का निर्णय लिया था। तब, एरियर भुगतान की प्रक्रिया की घोषणा नहीं हुई थी।

इन शिक्षकों के लिए एक जनवरी, 06 से नया वेतनमान स्वीकृत किया गया है। एक जनवरी, 06 से 31 अक्तूबर, 09 तक की अवधि के एरियर को तीन किस्तों में शिक्षकों-अधिकारियों के जीपीएफ में जमा कराया जाएगा। इन शिक्षकों को बढ़े वेतन का एक नवंबर, 09 से नकद भुगतान किया जाएगा।

एरियर की पहली किस्त 31 मार्च, 09 तक जीपीएफ में पहुंचा जाएगी। दूसरी व तीसरी किस्त क्रमश: अगले दो वर्षों में जमा कराने का निर्णय लिया गया है। विवि और डिग्री शिक्षकों के बढ़े वेतन का 80 प्रतिशत हिस्सा यूजीसी (पंतनगर विवि के मामले में आईसीएआर) वहन करेगी। सरकार ने तय किया है कि एरियर की पहली किस्त के लिए यूजीसी के अनुदान की प्रतीक्षा नहीं की जाएगी। फिलहाल, एरियर राशि को अपने संसाधनों से जारी करेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:शिक्षकों को मिलेगा तीन किस्तों में एरियर