DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गढ़वाल-कुमाऊं के 13 निरीक्षक कुंभ स्थानांतरित

पुलिस मुख्यालय ने राज्य के विभिन्न जनपदों में तैनात 13 उप निरीक्षकों को कुंभ मेला में स्थानांतरित करने के आदेश किए हैं। पुलिस महानिरीक्षक (कार्मिक) जीवन चंद्र पांडेय ने पुलिस कप्तानों को संबंधित निरीक्षकों को एक नबंवर तक हर हाल में कार्यमुक्त करने के निर्देश दिए हैं। कुंभ में पहले चरण का फोर्स पहले ही भेजा जा चुका है। अब जब मेले की तिथि नजदीक आ रही है तो फोर्स भेजने की प्रक्रिया में भी तेजी शुरू हो गई है।

हालांकि महाकुंभ के बड़े स्नान अप्रैल माह में हैं, लेकिन जनवरी में ही श्रद्वालुओं के आने का सिलसिला शुरू हो जाता है। गुरुवार को आईजी (कार्मिक) जीवन चंद्र पांडेय ने 13 निरीक्षकों को कुंभ स्थानांतरित करने के आदेश किए हैं। इनमें परीक्षित कुमार व प्रकाश मठपाल (ऊधमसिंहनगर), कमलराम आर्य (अल्मोड़ा), उत्तम सिंह जिम्मीवाल (बागेश्वर), वीरेंद्र दत्त उनियाल (दून), गणेश बौंठियाल (हरिद्वार), अनिल जोशी (चमोली), गोपाल दत्त दसौनी (रुद्रप्रयाग), ध्यान सिंह (पौड़ी), देवेंद्र सिंह दिगाड़ी (सतर्कता अधिष्ठान) नैनीताल, प्रमोद कुमार शाह (सीबीसीआईडी ) हल्द्धानी, जसवीर सिंह (आईजी कार्यालय) पौड़ी व विजय चंद गुसाईं हरिद्वार शामिल हैं।

आईजी पांडेय ने सभी कप्तानों को भेजे निर्देश में संबंधित निरीक्षकों को एक नवंबर तक कार्यमुक्त करने को कहा है। स्थानांतरित निरीक्षकों में कई थानों में प्रभारी हैं। उनके चले जाने से जिलों में निरीक्षकों में फेरबदल तय माने जा रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:गढ़वाल-कुमाऊं के 13 निरीक्षक कुंभ स्थानांतरित