DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वकीलों का आंदोलन हुआ तेज, तीन दिन बंद रहेगी कचहरी

वेस्ट यूपी में हाईकोर्ट बैंच की मांग को लेकर वकीलों का आंदोलन तेज हो गया है। पूर्व घोषणा के अनुसार तीन दिन की हड़ताल शुरू हो गई है। कचहरी में काम-काज ठप्प रहा। 24 को कलैक्ट्रेट पर वकील आम सभा करेंगें।

हाईकोर्ट बैंच की मांग को लेकर वेस्ट यूपी में वकीलों की हड़ताल शुरू हो गई है। गाजियाबाद में कोर्ट का काम बंद रहा और किसी मामले में सुनवाई नहीं हो सकी। वकीलों ने परिसर के अंदर धरना-प्रदर्शन किया और बैंच के समर्थन में नारे लगाए।

बार काउंसिल ऑफ यूपी के वाइस प्रेसिडेंट हरिशंकर सिंह ने वकीलों का समर्थन करते हुए कहा कि न्याय नजदीक होना चाहिए और हम बैंच का समर्थन करते हैं। गाजियाबाद बार एसोसिएसन के अध्यक्ष शिवदत्त त्यागी ने कहा कि आंदोलन में सभी वकील एकजुट हैं। यह हड़ताल तीन दिनों तक चलेगी। शनिवार को कलैक्ट्रेट पर वकील प्रदर्शन और आम सभा करेंगे। इसके बाद वेस्ट यूपी के वकील मिलकर आगे की रणनीति तय करेंगे।

कचहरी में काम-काज ठप्प होने के चलते लोग परेशान रहे। कई मामलों में सुनवाई होनी थी, जो हड़ताल के चलते नहीं हो पाई। परेशान लोगों को बैरंग वापस लौटना पड़ा। हड़ताल शनिवार तक चलेगी और अब सोमवार को ही कोर्ट में कामकाज होगा। इस हफ्ते केवल मंगवार को काम हो पाया है। इससे पहले दिवाली की छुट्टी में भी कोर्ट बंद रहा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:वकीलों का आंदोलन हुआ तेज, तीन दिन बंद रहेगी कचहरी