DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

उत्कृष्ट कार्य करने वाले विकलांगों को राज्य स्तरीय पुरस्कार

राज्य सरकार विकलांगों को राज्य स्तरीय पुरस्कार प्रदान करेगी। यह पुरस्कार तीन दिसम्बर को विश्व विकलांगता दिवस के अवसर पर राज्य के स्वरोजगार में लगे विकलांगों, विकलांग कर्मचारियों के साथ विकलांगों के सेवायोजकों तथा विकलांगों को रोजगार दिलाने वाले प्लेसमेंट्स अधिकारियों को दिए जाएंगे। हर साल की तरह इस बार भी तीन दिसम्बर को विश्व विकलांगता दिवस मनाया जाएगा। इस अवसर पर राज्य सरकार की ओर से उत्कृष्ट कार्य करने वाले विकलांगों को राज्य स्तरीय पुरस्कार दिए जाएंगे।

ये पुरस्कार विकलांग कर्मचारियों, स्वरोजगार में लगे विकलांगों, विकलांगों के सेवायोजकों तथा विकलांगों को रोजगार दिलाने में सहायक प्लेसमेंट्स अधिकारियों को उक्त पुरस्कार दिए जाते हैं। यह जानकारी विकलांग कल्याण विभाग के प्रमुख सचिव शैलेश कृष्ण ने दी। उन्होंने बताया कि इस बाबत सभी मण्डलायुक्तों और जिलाधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे विकलांगता के क्षेत्र में सराहनीय कार्य करने वालों के प्रस्ताव अपनी संस्तुति के साथ विलम्बतम 30 अक्टूबर तक शासन को उपलब्ध करवा दें।

उन्होंने बताया कि इन पुरस्कारों की पात्रता की श्रेणी में राज्य सरकार के विभाग, राज्य सरकार के निगम, स्थानीय निकाय, राज्य सरकार के नियत्रंण में चलने वाले अधिष्ठान, निजी अधिष्ठान में कार्य करने वाले कर्मचारी और स्वत: रोजगार में संलग्न व्यक्ति आते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:उत्कृष्ट कार्य करने वाले विकलांगों को राज्य स्तरीय पुरस्कार