DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नाराज बिजली इंजीनियरों का आंदोलन जारी

बिजली अभियंताओं की प्रोन्नतियां न करने से नाराज उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत परिषद अभियंता संघ का आंदोलन जारी है। पॉवर कॉरपोरेशन में मुख्य अभियंता स्तर-1, मुख्य अभियंता स्तर-2 और अधीक्षण अभियंता जैसे पदों पर शीर्ष स्तर के पदों की रिक्तियों को भरे जाने की आवश्यकता को लेकर समिति मूल ज्येष्ठता सूची के आधार पर पदोन्नतियों की मांग की है।

पॉवर कॉरपोरेशन प्रबंधन द्वारा बिजली अभियंताओं की प्रोन्नतियां न करने से नाराज उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत परिषद अभियंता संघ ने मंगलवार से आंदोलन शुरू किया था। आंदोलन के पहले दिन पूरे प्रदेश में उत्पादन, ट्रांसमिशन और वितरण से जुड़े अभियंताओं ने एक घंटे अधिक काम किया। अभियंता संघ के प्रचार सचिव विश्वदीप अंबारदार ने बताया कि अभियंताओं की मांग है कि सेवानिवृत्ति एवं प्रोन्नति से रिक्त हो रहे अधिशासी अभियंताओं के सभी पदों को पदोन्नति से तत्काल भरा जाए।

अधिशासी अभियंता से अधीक्षण अभियंता, अधीक्षण अभियंता से मुख्य अभियंता स्तर-2 और मुख्य अभियंता स्तर-1 पद के लिए मूल ज्येष्ठता सूची के आधार पर पदोन्नतियां सुनिश्चित की जाएं। पदोन्नतियां न होने तक और नियमित चयन होने तक सभी खाली हो रहे उच्च पदों को मूल ज्येष्ठता सूची के आधार पर कार्यभार दिया जाए।

ऊर्जा निगमों में निदेशक एवं अधिशासी निदेशक के पदों पर निगम की मूल ज्येष्ठता सूची का उल्लंघन कर दिलाए गए कार्यभार के आदेश निरस्त किए जाएं और नियमित चयन होने तक मूल ज्येष्ठता सूची का कड़ाई से पालन करते हुए कार्यभार दिया जाए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नाराज बिजली इंजीनियरों का आंदोलन जारी