DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मेरीटाइम सुरक्षा सलाहकार की नियुक्ति जल्द: एंटनी

मेरीटाइम सुरक्षा सलाहकार की नियुक्ति जल्द: एंटनी

रक्षा मंत्री एके एंटनी ने मुंबई पर हुए आतंकवादी हमले की तरह के खतरे को रोकने के लिए सभी तटवर्ती राज्यों में नौवाहन पुलिस शाखा को मजबूत करने की वकालत करते हुए गुरुवार को संकेत दिया कि सरकार जल्द मेरीटाइम सिक्योरिटी एडवाइजर (एमएसए) की नियुक्ति करेगी।

एंटनी ने एमएसए की नियुक्ति में विलंब के बारे में पूछे जाने पर कहा कि हम सही दिशा में आगे बढ रहे हैं। मैं खुद इसकी निगरानी कर रहा हूं। कैबिनेट सचिव और गृह मंत्रालय भी। हम सब संयुक्त रूप से यह कर रहे हैं। नौसेना के कमांडरों के सम्मेलन में बोलते हुए एंटनी ने कहा कि नौवहन पुलिस एक नई अवधारणा है और सभी तटवर्ती राज्यों की एक अलग नौवहन पुलिस शाखा होनी चाहिए।

एंटनी ने कहा कि सभी तटवर्ती राज्यों को नौवहन पुलिस को मजबूत करना चाहिए। नौसेना और तट रक्षक बल उन्हें प्रशिक्षण देंगे। यह एक नया बल होगा और उसे हर तरह की मदद की जरूरत है। रक्षा मंत्री ने बताया कि सम्मेलन में समुद्री सुरक्षा तथा समुद्र से संबंधित विभिन्न विभागों एवं प्रवर्तन एजेंसियों के बीच समन्वय के मुद्दों पर चर्चा हुई।

संभावित आतंकी खतरे के बारे में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की चेतावनी के बारे में रक्षा मंत्री ने कहा कि देश के समक्ष सुरक्षा चुनौतियों पर विभिन्न स्रोतों से प्रधानमंत्री को जानकारी मिली। उनका कथन खुफिया जानकारी पर आधारित है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मेरीटाइम सुरक्षा सलाहकार की नियुक्ति जल्द: एंटनी