फोटो गैलरी

Hindi Newsपाक से अमेरिका में हो सकता है आतंकी हमलाः रिपोर्ट

पाक से अमेरिका में हो सकता है आतंकी हमलाः रिपोर्ट

पाकिस्तान में जारी आतंकवादी हमलों को अगर रोका नहीं गया तो बड़े पैमाने पर नरसंहार करने वाले हथियारों के साथ अमेरिका पर हमला करने के लिए यह परमाणु संपन्न राष्ट्र एक बड़ा स्रोत हो सकता है। कांग्रेस के...

पाक से अमेरिका में हो सकता है आतंकी हमलाः रिपोर्ट
एजेंसीThu, 22 Oct 2009 04:52 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान में जारी आतंकवादी हमलों को अगर रोका नहीं गया तो बड़े पैमाने पर नरसंहार करने वाले हथियारों के साथ अमेरिका पर हमला करने के लिए यह परमाणु संपन्न राष्ट्र एक बड़ा स्रोत हो सकता है। कांग्रेस के दो दलीय आयोग ने अपनी रिपोर्ट में इस बात की चेतावनी दी है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तान अभी आतंकवाद और व्यापक नरसंहार के हथियारों का भौगोलिक केंद्र बना हुआ है। इसमें यह भी कहा गया है, पाकिस्तान में पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था वाली पाक सेना, पुलिस और संयुक्त राष्ट्र के कार्यालयों पर हो रहे बड़े हमले से यह संकेत मिलता है कि पाकिस्तान में तालिबान, अल कायदा और अन्य आतंकवादी समूह एक बड़ा खतरा हैं।

आयोग की रिपोर्ट में यह भी कहा गया है, अगर इसे रोका नहीं गया तो स्थिति और प्रतिकूल हो जाएगी। अलकायदा सफलतापूर्वक जैविक हथियारों और परमाणु उपकरणों को विकसित करेगा और उसका इस्तेमाल अमेरिका अथवा इसके सहयोगियों के खिलाफ करेगा। व्यापक नरसंहार के हथियारों की रोक, निरस्त्रीकरण और आतंकवाद पर बने इस आयोग की अगुआई पूर्व सीनेटर बॉब ग्राहम कर रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें