DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत में 2,000 नई नौकरियां देगी टोयोटा

भारत में 2,000 नई नौकरियां देगी टोयोटा

भारत में 2011 तक छोटी कार उतारने की तैयारी कर रही दुनिया की सबसे बड़ी कार कंपनी टोयोटा मोटर कॉरपोरेशन (टीएमसी) ने कहा कि वह भारत में 2,000 नियुक्तियां करेगी। भारत में टीएमसी का किर्लोस्कर समूह के साथ संयुक्त उपक्रम है, जिसे टोयोटा-किर्लोस्कर मोटर के नाम से जाना जाता है।

कंपनी बेंगलुरु में छोटी कार के विनिर्माण के लिए 3,200 करोड़ रुपए के निवेश से दूसरा संयंत्र लगाने जा रही है। टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) के प्रबंध निदेशक हिरोशी नाकागावा ने यहां हुए टोयोटा मोटर शो के दौरान कहा कि भारत में छोटी कार पेश करने के लिए हमें काफी लोगों की जरूरत है। हमारे निर्माणाधीन दूसरे संयंत्र में 2,000 अतिरिक्त नियुक्तियां की जाएंगी।


उन्होंने कहा कि कंपनी ने नियुक्ति प्रक्रिया शुरू कर दी है और 2011 में संयंत्र शुरू होने तक यह पूरी हो जाएगी। इस संयंत्र की शुरुआती क्षमता 70,000 इकाई सालाना की होगी, जो दो लाख इकाई सालाना तक बढ़ाया जा सकेगा।
   
टीकेएम के वर्तमान बेंगलुरु संयंत्र की सालाना उत्पादन क्षमता 80,000 इकाई की है। इसमें बिक्री और विपणन विभाग को मिलाकर कुल 4,000 कर्मचारी हैं। नाकागावा ने कहा कि नई नियुक्तियों के अलावा हम अपने वर्तमान संयंत्र के कुछ कर्मचारियों को भी नए संयंत्र में स्थानांतरित करेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारत में 2,000 नई नौकरियां देगी टोयोटा