DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मुख्यमंत्री पद पर फैसला कांग्रेस को करना है: पवार

मुख्यमंत्री पद पर फैसला कांग्रेस को करना है: पवार

मुख्यमंत्री पद बारी-बारी से दिए जाने की पार्टी के कुछ नेताओं की मांग को लगभग नकारते हुए राकांपा प्रमुख शरद पवार ने गुरुवार को कहा कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार कांग्रेस को तय करना है।

पवार से पूछा गया था कि कांग्रेस-राकांपा गठजोड़ के सत्ता में फिर लौटने की सूरत में क्या अशोक चव्हाण ही मुख्यमंत्री रहेंगे। उन्होंने कहा, कांग्रेस तय करेगी। उधर राकांपा नेता और राज्य के उप मुख्यमंत्री छगन भुजबल ने राज्य में मुख्यमंत्री का पद बारी-बारी से दोनों पार्टियों के उम्मीदवारों को देने की वकालत की है। उन्होंने इस संबंध में जम्मू-कश्मीर फार्मूले का जिक्र किया है। हालांकि आज उन्होंने इसे अपनी व्यक्तिगत राय बताया।

इस सवाल पर कि कांग्रेस-राकांपा के प्रभावशाली प्रदर्शन की सबसे बडी़ वजह क्या रही, पवार ने कहा कि शिवसेना-भाजपा नेतृत्व मतदाताओं का विश्वास हासिल करने में विफल रहे। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र के परिपक्व वोटरों ने उद्धव ठाकरे के नेतृत्व को ठुकरा दिया है। उन्होंने ठाकरे को गंभीरता से नहीं लिया। वोटरों का उन पर विश्वास नहीं है।

पवार ने कहा कि कांग्रेस-राकांपा ने अच्छा प्रदर्शन किया है। हमें ग्रामीण महाराष्ट्र में अच्छे वोट मिले हैं। शहरी इलाकों से तो मिले ही हैं। केन्द्रीय कृषि मंत्री ने संकेत किया कि सरकार के गठन में कोई समस्या नहीं होगी। हम स्थिर सरकार और दोनों पार्टियों के बीच अच्छे रिश्ते चाहते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मुख्यमंत्री पद पर फैसला कांग्रेस को करना है: पवार