DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अरुणाचल में कांग्रेस की लहर, प्रचंड बहुमत

अरुणाचल में कांग्रेस की लहर, प्रचंड बहुमत

अरूणाचल प्रदेश में विधानसभा चुनावों के लिए मतगणना कडी़ सुरक्षा व्यवस्था के बीच गुरुवार सुबह आठ बजे से शुरू हो गई। शुरूआत में 37 सीटों पर मिल रहे रुझानों में कांग्रेस 32 पर आगे चल रही है।

राज्य के उप मुख्य चुनाव अधिकारी डीजे भट्टाचार्य ने बताया कि राज्य विधानसभा की 60 सीटों में से 57 पर मतों की गिनती का काम शुरू हो गया है। तीन सीटों पर कांग्रेस के तीन उम्मीदवार पहले ही निर्विरोध चुने जा चुके है।

राज्य के 16 जिलों में एक साथ मतगणना शुरू हुई। मतगणना केन्द्रों पर सुरक्षा के कडे़ प्रबंध किए गए है। मतगणना केन्द्रों पर केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) भारत तिब्बत सीमा पुलिस के अलावा राज्य पुलिस के जवानों को भी तैनात किया गया है। पूरी प्रक्रिया पर नजर रखने के लिए क्लोज सर्किट कैमरों की भी व्यवस्था की गई है।

भट्टाचार्य ने बताया कि 13 अक्टूबर को हुए विधानसभा चुनावों के लिए राज्य के लगभग सवा सात लाख मतदाताओं में से अनुमानतः 75 प्रतिशत ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था।

चुनाव मैदान में कुल 154 उम्मीदवार है। कांग्रेस ने 57 सीटों पर अपने उम्मीदवार खडे़ किए है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने 36 सीटों, भारतीय जनता पार्टी ने 18 जबकि तृणमूल कांग्रेस ने 26 सीटों पर अपने उम्मीदवारों को उतारा है। पीपुल्स पार्टी आफ अरूणाचल ने 11 सीटों और जनता दल (यूनाईटड) ने तीन सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे है। इनके अलावा निर्दलीय उम्मीदवार भी मैदान में थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अरुणाचल में कांग्रेस की लहर, प्रचंड बहुमत