फोटो गैलरी

Hindi Newsहरियाणा में 40 पर सिमटी कांग्रेस, करना होगा जुगाड़

हरियाणा में 40 पर सिमटी कांग्रेस, करना होगा जुगाड़

हरियाणा विधानासभा की 90 सीटों में से घोषित 89 परिणामों के अनुसार कांग्रेस साधारण बहुमत भी हासिल नहीं कर पाई है और वह सिर्फ 40 सीटों पर सिमट गई है। साधारण बहुमत के लिए उसे छह सीटें और चाहिए जिसके लिए...

हरियाणा में 40 पर सिमटी कांग्रेस, करना होगा जुगाड़
एजेंसीThu, 22 Oct 2009 10:49 PM
ऐप पर पढ़ें

हरियाणा विधानासभा की 90 सीटों में से घोषित 89 परिणामों के अनुसार कांग्रेस साधारण बहुमत भी हासिल नहीं कर पाई है और वह सिर्फ 40 सीटों पर सिमट गई है। साधारण बहुमत के लिए उसे छह सीटें और चाहिए जिसके लिए उसे हजकां (भजन लाल) और निर्दलीयों की ओर ताकना पड़ेगा तभी उसकी सरकार बन सकती है।

दूसरी ओर पिछले विधानसभा चुनावों में मात्र नौ सीटें हासिल करने वाले ओमप्रकाश चौटाला के इंडियन नेशनल लोकदल ने शानदार प्रदर्शन करते हुए इस बार 30 सीटों पर कब्जा जमा लिया है और एक पर वह आगे चल रहा है।

अपने दल के प्रदर्शन से उत्साहित इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला ने कहा है कि राज्यपाल को सरकार बनाने का मौका विपक्ष को देना चाहिए। चुनाव से ऐन पहले इनेलो से अलग हुई भाजपा चार सीटें जीतने में कामयाब रही है जबकि बसपा के खाते में एक सीट आई है और हजकां ने छह सीटों पर कब्जा जमाया है। अन्य ने सात सीटें जीती हैं।

चुनाव पूर्व इनेलो से गठबंधन करने वाले शिरोमणि अकाली दल का भी राज्य विधानसभा में प्रवेश सुनिश्चित हो गया है और उसने एक सीट जीती है। खंडित जनादेश के चलते सरकार की कुंजी अब हजकां और निर्दलियों के हाथ में दिखाई दे रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें