DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बेंच के मुद्दे को संसद में उठाएगी भाजपाः राजनाथ

भाजपा वेस्ट यूपी में बेंच का मुद्दा संसद में उठाएगी। पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने मेरठ में एक प्रेस वार्ता में कहा कि पूर्वाचल के जो भाजपा कार्यकर्ता वेस्ट में बेंच का विरोध करते हैं वह अब नहीं करेंगे। भाजपा अध्यक्ष ने दो टूक शब्दों में ऐलान किया कि वेस्ट में बेंच बने इस पर पार्टी का एजेंडा बिल्कुल साफ है। राजनाथ ने गन्ने का भाव कम से कम 300 रुपये प्रतिकुंतल करने की बात कही। उन्होंने कहा कि अगर गन्ने का भाव 280 रुपये से कम हुआ तो पार्टी प्रदेश भर में आंदोलन करेगी।

बुधवार को मेरठ में निजी समारोह में भाग लेने आए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने आनंद हास्पिटल में जाकर किसान नेता चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत का हालचाल लिया। इस दौरान बेंच के मुद्दे पर टिकैत ने भी समर्थन का ऐलान किया। पत्रकारों से बातचीत में भाजपा नेता ने तीन राज्यों में हुए चुनाव में  की अप्रत्यक्ष रुप से पार्टी की हार  स्वीकार कर ली।

जब उनसे हिमाचल, हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में भाजपा के प्रदर्शन पर प्रतिक्रिया मांगी तो उन्होंने सीधे कहा कि ये ‘प्रदेश भाजपा के नहीं (इन राज्यों में कांग्रेस की सरकार है) थे, लेकिन पार्टी यहां बेहतर प्रदर्शन करेगी’। इसी तरह पार्टी में भितराघात को स्वीकार करते हुए भाजपा अध्यक्ष ने जल्द ही पार्टी को इससे निजात पाने की उम्मीद जताई।

गन्ना  भाव पर प्रतिक्रिया के बाद पार्टी अध्यक्ष ने सरकार से बुआई के पहले ही न्यूनतम समर्थन मूल्य घोषित करने की मांग की। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि ऐसा होने से किसान को यह तय करने का मौका मिलेगा कि वह कौन सी फसल बोए और कौन सी न बोए। भाजपा नेता ने इस दौरान अरुणांचल प्रदेश पर चीन के रुख की आलोचना की। उन्होंने कहा कि बीजेपी अपने सभी पड़ोसी देशों से बेहतर संबंध चाहती है,लेकिन चीन के मुद्दे पर पार्टी सरकार के साथ है।

उन्होंने कहा कि हालिया के विस चुनावों में अरुणाचल की जनता ने 70 से 75 फीसदी मतदान करके साफ कर दिया है कि वह भारत के साथ है। उधर केंद्रीय संघर्ष समिति के संयोजक सतीश कुमार शर्मा ने बताया गुरुवार व शुक्रवार को वेस्ट के प्रत्येक जनपद के वकील बेंच के समर्थन में हड़ताल पर रहेंगे। इसके  साथ ही वेस्ट के प्रत्येक जनपद में 24 अक्टूबर को बेंच की मांग को लेकर रैलियां आयोजित की जाएंगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बेंच के मुद्दे को संसद में उठाएगी भाजपाः राजनाथ