DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

90 विधानसभा सीटों के लिए मतगणना गुरुवार को

हरियाणा की बारहवीं विधानसभा के लिए मतगणना वीरवार सुबह 8.00 बजे शुरू हो जाएगी। 9.00 बजे तक पहला रुझान मिलने की उम्मीद है। मतगणना के नतीजे घोषित होने के साथ ही राज्य में सरकार के गठन को लेकर लोगों की नौ दिन लम्बी उत्सुकता भी खत्म हो जाएगी। मतगणना सुचारू रूप से चलाने के लिए सुरक्षा व अन्य इंतजाम पुख्ता होने का दावा किया गया है।

मुख्य चुनाव अधिकारी सज्जन सिंह ने बताया कि सभी 90 सीटों के लिए मतगणना विभिन्न हलकों के मतगणना केन्द्रों पर 8.00 बजे शुरू होगी। राज्य में मतदान 13 अक्तूबर को हुआ था। दिवाली को ध्यान में रखते हुए मतगणना की तारीख 22 अक्तूबर रखी गई थी।

उन्होंने कहा कि गिनती शुरू होने के एक घंटे घंटे के अंदर रुझान मिलने की संभावना है। पहला परिणाम दोपहर 12.00 बजे तक और सभी परिणाम देर शाम तक मिल जाने की संभावना है। चुनाव के लिए 13 अक्तूबर को हुए मतदान में एक करोड़ 31 लाख 17 हजार 550 मतदाताओं में से 72 प्रतिशत से अधिक ने ईवीएम के जरिये वोट डालकर 1,222 प्रत्याशियों के राजनीतिक भविष्य पर अपनी मुहर लगाई थी।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि मतगणना केन्द्रों के भीतर अनधिकृत प्रवेश रोकने के लिए तीन स्तरीय सुरक्षा घेरा प्रणाली स्थापित की गई है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:गुरुवार को खत्म हो जाएगा इंतजार