DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बसपा नेता 5 दिन की रिमांड पर

सीलमपुर विधानसभा से बसपा प्रत्याशी रहे हाजी अफजाल को बुधवार को अदालत में पेश किया गया। पुलिस ने अदालत से मकोका (महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण अधिनियम) के तहत आरोपी बनाए गए बसपा नेता को रिमांड पर देने की मांग की। कड़कड़डूमा स्थित एडिशनल सेशन जज बीएस चुम्बक की अदालत ने पुलिस की याचिका को स्वीकृत करते हुए हाजी अफजाल को 5 दिन की रिमांड पर सौंप दिया।

दिल्ली पुलिस ने बसपा नेता को रिमांड पर लेने के लिए दलील पेश की, कि अफजाल के खिलाफ हत्या, हत्या का प्रयास, लूट, जबरन धन वसूली, सहित उत्तर प्रदेश व दिल्ली में कई मामले दर्ज हैं। इतना ही नहीं, तफ्तीश के दौरान पता चला है कि आरोपी अकूत संपत्ति का मालिक है। आपराधिक मामलों में अहम खुलासे के लिए तथा आरोपी व उसके परिवार द्वारा गलत तरीके से कमाई गई बेनामी संपत्ति का पता लगाने के लिए आरोपी को रिमांड पर लिया जाना आवश्यक है। साथ ही संगठित अपराध को अंजाम देने वाले बसपा नेता के अन्य साथियों का पता लगाने के लिए गहन छानबीन की जानी जरुरी है। लिहाजा आरोपी को पुलिस रिमांड पर सौंपा जाए।

अदालत ने पुलिस की दलील से सहमत होते हुए आरोपी नेता को रिमांड पर देने के निर्देश दिए हैं। उल्लेखनीय है कि सीलमपुर थाना पुलिस ने मंगलवार को बसपा नेता हाजी अफजाल को मकोका के तहत गिरफ्तार किया था। पुलिस का कहना है कि अफजाल तीन दर्जन से ज्यादा आपराधिक मामलों में संलिप्त रहा है। उसके गिरोह में कई अन्य लोग भी शामिल हैं। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बसपा नेता 5 दिन की रिमांड पर